RCPTF के प्रतिनिधिमंडल ने डिप्टी सीएम से की मुलाकात, पेंशन व मेडिकल सुविधा देने की रखी मांग

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 08:05 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : रिटायर्ड कॉलेज प्रिंसिपल एंड टीचर्स फेडरेशन हरियाणा (आरसीपीटीएफ) के एक प्रतिनिधिमंडल ने जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद से मुलाकात करके उन्हें अपनी दो प्रमुख मांगों से अवगत करवाया। प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि उनकी पेंशन तय समय पर ऑनलाइन तरीके से दी जाए। उनका कहना था कि कॉलेज के रिटायर्ड प्रिंसिपलों की पेंशन में फिलहाल दो से तीन माह की देरी हो रही है।

इसके अलावा उन्होंने राज्य सरकार द्वारा मेडिकल सुविधा मुहैया करवाने की भी मांग रखी। मुलाकात के दौरान आरसीपीटीएफ के प्रतिनिधि पूर्व निदेशक प्रो. आरआर मलिक, डॉ. एएस मल्होत्रा, डॉ. डीआर चौधरी, प्रो. रणधीर सिंह, डॉ. केवी शर्मा आदि मौजूद रहे। राज्य सरकार की तरफ से प्रतिनिधियों को उचित आश्वासन मिलने पर वे पूरी तरह आश्वस्त नजर आए और उन्होंने इसके लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार भी जताया। इससे पूर्व आरसीपीटीएफ के प्रतिनिधिमंडल ने जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला से भी मुलाकत की और उन्हें अपनी मांगों से अवगत करवाया। डॉ. चौटाला ने रिटायर्ड प्राचार्य एवं प्राध्यापक वर्ग की मांगों को जल्द पूरा करवाने का भरोसा दिया। 

मुलाकात के बाद रिटायर्ड कॉलेज प्रिंसिपल एंड टीचर्स फेडरेशन हरियाणा के प्रतिनिधियों ने बताया कि उन्होंने सरकारी महाविद्यालयों के रिटायर्ड प्राचार्य एवं प्राध्यापक वर्ग को तय समय पर ऑनलाइन व्यवस्था के साथ पेंशन देने तथा मेडिकल सुविधा मुहैया करवाने की अपनी दो प्रमुख मांगें डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला तथा वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के समक्ष रखी थी, जिन्हें पूरा करने के लिए उन्हें उचित आश्वासन मिला है।

उन्होंने बताया कि उन्हें  आश्वस्त किया गया कि जल्द से जल्द रिटायर्ड प्रिंसिपलों व प्रोफेसरों को बिना देरी पेंशन दी जाएगी। यहीं नहीं पेंशन को ऑनलाइन माध्यम से देने के लिए भी व्यवस्था बनाई जाएगी। ई-पेंशन देने के लिए जल्द समीक्षा की जाएगी और इस दिशा में आगे बढ़ा जाएगा। इसके अलावा बैठक में मेडिकल सुविधा देने बारे भी चर्चा की गई। प्रतिनिधियों ने कहा कि मुलाकात के बाद वे पूरी तरह आश्वस्त है कि उनकी मांगें जल्द पूरी होगी और इसके लिए वे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त करते है, जिन्होंने उनकी मांगों पर तुरंत गौर करते हुए उन्हें पूरा करने की दिशा में मजबूत कदम बढ़ाया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static