Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 11:07 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...


कुरुक्षेत्र की आधा दर्जन कॉलोनियों में बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
कुरुक्षेत्र की आधा दर्जन से अधिक कालोनियों में पांच से छह फुट पानी भरने से वहां पर बाढ़ की स्थिति बन गई है। दरअसल, सरस्वती नदी में पहाड़ी क्षेत्र का पानी आने के कारण जलस्तर बढ़ गया है। जिससे कुरुक्षेत्र की मोहन नगर, डीडी कॉलोनी गुजराती कालोनी, खेड़ी मारकंडा गांव में पानी भर गया है, जोकि इस समय पांच से छह फीट तक है। 

हरियाणा कैबिनेट की बैठक में विधान सभा सत्र की तारीखें तय, इन अहम मुद्दों पर लगी मुहर
चंडीगढ़ के हरियाणा सचिवालय में हरियाणा कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। आज की इस बैठक में विधानसभा सत्र की शुरू  करने को लेकर चर्चा की गई, जिसमें फैसला लिया गया कि हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 2 अगस्त से शुरू होगा, जो तीन दिनों तक चलेगा, जिसमें विपक्ष के सवालों के साथ साथ कर्मचारियों सहित अन्य वर्गों से जुड़े मुद्दों...
 

हिमाचल में इमारत हादसे में हरियाणा के जवान की मौत, चार महीने बाद होनी थी रिटायरमेंट
हिमाचल के सोलन में धराशायी हुई चार मंजिल इमारत के नीचे दबने से जींद की रामबीर कॉलोनी निवासी असफल राइफल में तैनात सूबेदार बलविंदर की अकाल मौत हो गई। आज दोपहर को लगभग एक बजे उनका शव रामबीर कॉलोनी में पहुंचा। यहां सेना के जवानों ने उन्हें सलामी देकर अंतिम संस्कार किया। बलविंदर को उनके नौ साल के बेटे जतिन ने मुखाग्निी दी।
 

पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को मिली पैरोल, पर 4 हफ्ते की नहीं!
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने अपने पोते की सगाई समारोह में शामिल होने के लिए 4 हफ्ते की पैरोल मांगी थी, जिसपर दिल्ली हाईकोर्ट ने एक हफ्ते की पैरोल दी है। दिल्ली हाईकोर्ट ने आज ओपी चौटाला द्वारा लगाई गई पैरोल याचिका पर सुनवाई करते हुए 50,000 रुपए के 2 सिक्योरिटी और पर्सनल बॉन्ड पर 1 हफ्ते की पैरोल देने का फैसला लिया है।
 

गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर शिक्षा विभाग ने कसा शिकंजा
सोहना में अवैध रूप से चल रहे गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर शिक्षा विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर अब निजी स्कूलों में हड़कंप मचा हुआ है। अधिकतर स्कूल संचालक स्कूलों को बंद कर मौके से फरार हो गए हैं। इस अभियान के लिए सोहना क्षेत्र में शिक्षा विभाग ने 32 टीम नियुक्ति है । क्षेत्र में करीब 64 स्कूल गैर मान्यता प्राप्त बताए जा रहे हैं हालांकि अभी तक इस मामले में किसी भी...
 

सिंचाई विभाग की लापरवाही, कई गांव की सेंकडो एकड़ फसल हुई जलमग्न
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बरसाती नहरों की सीजन से पूर्व सफाई के आदेशों की सिंचाई विभाग द्वारा की गई खानापूर्ति अब किसानो पर भारी पड़ती नजर आ रही है। लगातार रुक-रुक कर हो रही वर्षा से बरसाती नहरे भी उफान पर आकर कहर बर्फा रही है, जिन खेतो में दिनरात कड़ी मेहनत और पैसा खर्च किसानो ने फसल तैयार की थी आज वहां हर जगह पानी ही पानी..
 

भाजपा सरकार के खिलाफ जेजेपी ने खोला मोर्चा, सीएम खट्टर पर जमकर बरसे दिग्विजय
हरियाणा में विधानसबा चुनाव के नजदीक आते ही विपक्षी पार्टियों ने भाजपा के खिलाफ मार्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में जेजेपी नेता ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बीजेपी की दमनकारी नीतियों को मुद्दा बनाकर रोष प्रदर्शन निकाला और सरकार के खिलाफ नारे बाजी की। वहीं इस दौरान कैथल जिला सचिवालय में कार्यकर्ताओं को सम्बोंधित करते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा की भाजपा...
 

रोहतक की एमडीयू में लगे महारोजगार मेले को लेकर दीपेन्द्र ने खट्टर सरकार को घेरा
पूर्व सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने विश्व कौशल दिवस पर सरकार की तरफ से लगाए गए महारोजगार मेले को लेकर खट्टर सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने अपने टिवटर पर लिखते हुए कहा कि खट्टर सरकार के महा-रोजगार मेले में हरियाणा में तेजी से फैलती बेरोजगारी की भयावह तस्वीर सामने आई है। पिछले 5 साल की भाजपा राज में बेरोजगारी के मामले में पूरे देश में केरल के बाद हरियाणा...
 

गुरूग्राम का ये ट्री मैन अफसर हर रोज लगाता हैं एक पेड
आज के समय में वातावरण को बचाना सबसे मुश्किल काम हो गया है वहीं वातावरण को बचाने की सबसे अच्छी मिसाल पेश कर रहे है गुरूग्राम के रहने वाले ट्री-मैन से जो हर रोज एक पेड़ लगाता है। ये ट्री मैन एक शिक्षा अधिकारी हो के खुद हर रोज एक पौधे लगाने के साथ बच्चो और टीचरों को भी पेड लगाने के लिए प्रेरित करते हैं।
 

प्रतिबंध के बावजूद भी खनन माफिया का कारोबार जारी, गहरी नींद में प्रशासन
हरियाणा सरकार की हिदायत व नियमों के मुताबिक जुलाई अगस्त माह में माइनिंग पर प्रतिबंध रहता है, लेकिन इसके बावजूद यमुना के एरिया में धड़ल्ले से माइनिंग की जा रही है। यमुना के साथ लगते इलाकों के अलावा यमुना के बीचो-बीच खनन माफिया द्वारा जेसीबी मशीनें लगाकर अवैध माइनिंग का का कारोबार जारी है, जो दिन रात चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static