Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 07:45 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

हरियाणा के ये गांव होगा लाल डोरा मुक्त, CM खट्टर का अहम फैसला
सुशासन दिवस के अवसर पर सीएम सिटी करनाल के नाम एक नया रिकार्ड दर्ज होगा। करनाल जिले का सिरसी गांव हरियाणा का पहला गांव होगा जो लाल डोरे से मुक्त होगा। आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक हुई जिसमें ये फैसला किया गया है।
 

पंचकूला हिंसा मामला: सुनवाई में हनीप्रीत सहित अन्य आरोपियों पर आरोप तय
पंचकूला हिंसा मामले में हनीप्रीत सहित सभी आरोपी आज कोर्ट में पेश हुए। हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों पर आईपीएस की धारा 145, 146, 150, 151, 152, 153 व 120बी और इनमें से 4 आरोपियों पर इन धाराओं के साथ साथ आईपीएस की धारा 216 के तहत है आरोप तय किए गए। 
 

पराली को लेकर बिजली मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- प्रदेश में लगेंगे चार बड़े प्रबंधन प्लांट
पराली प्रंबधन को लेकर बिजली मंत्री रंंजीत सिंह ने बड़ा बयान दिया है। बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि पराली प्रबंधन को लेकर रानियां सहित प्रदेश में चार बड़े प्रबंधन प्लांट लगेंगे। ये प्लांट निजी कंपनियों के सहयोग स्थापित होंगे। इसके लिए निजी कंपनियों से प्रस्ताव मिलने शुरू हो गए है।
 

कांग्रेस पार्टी के विधायक जगबीर मलिक का बड़ा बयान- बोले कभी भी टूट सकता है गठबंधन
गोहाना के कांग्रेस पार्टी के विधायक जगबीर मलिक ने कहा कि अगर प्रदेश में भूपेंद्र हूडा को पार्टी की कमान पहले मिल जाती तो हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की ही सरकार बनती। उन्होंने बीजेपी व जेजेपी पार्टी से बनी गठबंधन की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा ये सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है...
 

सरपंच ने अपने खेत में जलाई पराली, डीसी ने किया सस्पेंड, दिया नोटिस
एक ओर प्रशासन व अधिकारी किसानों को पराली जलाने से रोकने के लिए जागरूक करने में लगे हुए हैं। इसके लिए सरपंचों, नंबरदारों व ग्राम सचिवों की मदद ली जा रही है। इसके इतर एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक सरपंच ने अपने ही खेत में पराली को आग लगा दी, जिसके बाद उसे जिलायुक्त ने संस्पेंड कर दिया है, साथ ही नोटिस भेज कर जवाब भी मांगा है।
 

पराली जलाने पर अब तक पौने तीन लाख का जुर्माना, किसानों ने किया आंदोलन का ऐलान
 पराली जलाने के मामले को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो चुका है। कृषि विभाग द्वारा लगातार पराली जलाए जाने के मामले में अबतक 109 चालान किए गए हैं। वहीं दो किसानों को गिरफ्तार भी किया गया और अबतक 2 लाख 72 हजार 500 का जुर्माना भी वसूला गया है।
 

14 साल की लड़की ने दिया बच्ची को जन्म, नाबालिग स्वस्थ, नवजात की हालत नाजुक
दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई 14 वर्षीय नाबालिग ने लड़की को जन्म दिया है। डिलीवरी के बाद नाबालिग स्वस्थ है, जबकि बच्ची की हालत नाजुक है। नाबालिग की डिलीवरी होने की सूचना मिलने पर बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी मंगलवार को अस्पताल पहुंचे। नाबालिग व उसके परिजनों ने नवजात कन्या को समिति को सौंप दिया है। 
 

मातम में बदली शादी की खुशियां, एक दिन पहले दूल्हे की एक्सीडेंट में मौत
डेराबस्सी के पास गांव छत में उस वक्त शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई जब दूल्हे गुरतेज सिंह तेजा की शादी से 1 दिन पहले ट्रक से एक्सीडेंट होने के कारण मौत हो गई। बारात सुबह राजपुरा के पास गांव देवी नगर में जानी थी, सभी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी थी, मगर जागो वाली रात शादी से 1 दिन पहले दूल्हे की सड़क हादसे में मौत हो गई। 
 

खाद बेचने के लिए दसवीं पास होना जरूरी, करना होगा एक साल का कोर्स
किसानों को दवा एवं सही जानकारी मुहैया करवाने की दिशा में भारत सरकार ने एक बहुत ही कारगर कदम उठाते हुए किसानों के हित में एक बेहतर पहल की है। इसके तहत अब खाद, बीज एवं दवा बेचने वाले डीलरों के लिए भी शिक्षित होने अनिवार्य कर दिया गया है ताकि किसान को उसकी फसल के बारे में सही खाद, बीज एंव दवा मुहैया हो सकें।
 

फिल्मी अंदाज में बदमाशों ने की मंदिर में चोरी, उड़ाए लाखो के गहने व नकदी
 हरियाणा के अंबाला में लुटेरों ने अब लूट के नए तरीके इजात करने शुरू कर दिए हैं। जी हां, ताजा मामला अंबाला छावनी के गांव छोटा खुड्डा के नजदीक स्थित माता बाला सुंदरी मंदिर का है जहां रात करीब 1:00 बजे 7 लोग पुलिस की वर्दी पहन कर मंदिर में घुसे और मंदिर की साध्वी और उनके दोनों भाइयों पर नशा तस्करी...


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static