बेटे ने पिता के सपने को किया साकार, हेलीकॉप्टर में विदा करके लाया दुल्हन

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 12:47 PM (IST)

करनाल: बेटी को बड़े अरमान से पाल-पोसकर बड़ा करने वाले माता-पिता की जिंदगी का बड़ा सपना होता है कि उसकी राजदुलारी की शादी किसी राजकुमार से हो। आर्थिक अभाव के बाद भी यदि किसी का यह सपना पूरा हो जाए तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता। ऐसा ही कुछ करनाल जिले के घोलपुरा गांव में देखने को मिला, यहां एक ट्रक ड्राइवर की बेटी की शाही अंदाज में शादी हुई। सपनों का राजकुमार दुल्‍हन को हेलीकॉप्टर में विदा कराकर ले गया।

बेटी की हेलीकॉप्टर में जाते देख पिता की आंखों से खुशी के आंसू बह निकले। इसके साथ ही दूल्‍हे राजा के पिता के अरमान भी पूरे हो गए। यह शादी निगदू के एक मैरिज पैलेस में हुई। इस शाही शादी और दुल्‍हन की हेलीकॉप्टर में विदाई देखने के लिए काफी संख्‍या में लोग पहुंचे। जानकारी के अनुसार, घोलपुर गांव के रामनिवास पाल पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं। उन्‍होंने अपनी बेटी पूनम को खूब अरमानों से पढ़ाया-लिखाया। पूनम ने एमकॉम तक पढ़ाई की है।

इसके बाद गत दिनों उन्‍होंने बिटिया की शादी कुरुक्षेत्र जिले के बारना गांव निवासी सुंदरलाल पाल के बेटे राहुल के साथ तय की। सुंदरलाल पाल विदेश में काम करते हैं और उनकी इच्‍छा थी कि बेटे की शादी शाही अंदाज में हो और वह अपनी दुल्‍हन को हेलीकॉप्टर में विदा करा कर घर लाए। रामनिवास की भी इच्‍छा थी कि उसकी लाडली बिटिया की शादी खूब शान से हो। इसके बाद उन्‍होंने दूल्‍हे के पिता के साथ मिलकर शादी को यादगार बनाने की ठानी।

दूल्हा राहुल पूरी शान के साथ हेलीकॉप्टर में शादी के लिए गांव घोलपुर पहुंचा और शादी के बाद दूल्हन को उडनख़टोले में बिठाकर ले गया। दूल्हा राहुल हेलीकॉप्टर में निगदू पहुंचा। यहां एक पैलेस में शादी समारोह हुआ। दूल्‍हे राहुल के हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए पास के एक खेत में बाकायदा हैलीपेड बनाया गया, जिसे चारों ओर से पुलिस ने घेरा हुआ था।

सड़क पर गुजर रहे वाहन चालकों की लगी भीड़
दूल्‍हा हेलीकॉप्टर से आया तो इस नजारे को देखन के लिए पास की सड़क से गुजर रहे वाहन चालक भी रुक गए। दोपहर करीब 12 बजे राहुल के आने पर शादी की रस्में शुरू हुईं। करीब ढाई बजे सात फेरों के बंधन में बंधने के बाद दूल्हा और दुल्हन बारना रवाना होने के लिए हेलीकॉप्टर में सवार हो गए। 

पिता कंपनी में ट्रक चालक
पाल समाज के जिला युवा प्रधान व लड़की के भाई रवि घोलपुरा ने बताया कि उसके पिता रामनिवास पाल एक कंपनी में ट्रक चालक हैं और इसी काम से अपने परिवार की गुजर बसर कर रहे हैं। दूल्हे के पिता सुंदर लाल पाल विदेश में कई वर्ष से कार्यरत हैं।

दूल्‍हे के पिता का सपना भी पूरा
दरअसल, दूल्हे के पिता का सपना था कि उनका इकलौता बेटा हेलीकॉप्टर से बारात लेकर जाए। पिता ने अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए करीब चार लाख रुपये में हेलीकॉप्टर बुक किया। निगदू में हेलीकॉप्टर आने की अनुमति जिला उपायुक्त ने दी। इसके बाद निगदू थाना पुलिस सहित विवाह स्थल पर बाकायदा फायर ब्रिगेड वाहन व एंबुलेंस को तैनात किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static