रिकॉर्ड : 80 साल के बुजुर्ग के पेट से निकाली 2215 पत्थरी, 40 मिनट तक चला आप्रेशन

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 08:45 AM (IST)

कैथल : पेट में हुई छोटी सी पत्थरी का दर्द हमें कितना दुख देता है, यह वहीं जानते हैं जिनके पेट में पत्थरी है या वो जो इस दुख से गुजर चुके हैं यानि आप्रेशन से अपनी पत्थरी निकलवा चुके हैं। लेकिन कैथल में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके पेट में 1, 2 या सैंकड़ों नहीं बल्कि हजारों पत्थरी मिली हैं। तितरम निवासी सतबीर जो हरियाणा पुलिस में तैनात है, अपने 80 वर्षीय पिता श्रीचंद हर्निया का आप्रेशन करवाने के लिए कैथल के निजी जयपुर अस्पताल में पहुंचा था।

यहां 22 दिसम्बर को बुजुर्ग श्रीचंद का अस्पताल संचालक डा. देवेंद्र पंवार द्वारा दूरबीन से आप्रेशन किया गया। करीब 40 मिनट तक चले इस आप्रेशन के दौरान बुजुर्ग के पेट से निकली एक साथ इतनी पत्थरी देखकर चिकित्सक व बुजुर्ग के परिजन भी हैरान थे। डा. पंवार ने कहा कि इन पत्थरियों की गिनती की तो उसे भी करीब 70 मिनट का समय लगा। पत्थरी की संख्या 2215 निकली।  

गुगल पर मिले रोचक तथ्य 
गुगल पर सर्च करने से पता चला है कि मनुष्य के शरीर से सबसे ज्यादा 11,050 पत्थरी निकली हैं और दूसरे नंबर पर 5070 पत्थरी दिखाई गई हैं। डा. देवेंद्र ने कहा कि श्रीचंद के पीते की नाली से जो 2215 पत्थरी निकली है, यह तीसरे नंबर पर हो सकती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static