जरूरी खबरः गुरुग्राम में फिर से लॉकडाउन होने की खबरों पर डी.सी ने दिया ये बयान

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 03:02 PM (IST)

गुरूग्राम(मोहित): साइबर सिटी में फिर से लॉक डाउन जैसी अटकलों पर विराम लगाते हुए जिला उपायुक्त और नगर निगम कमिश्नर ने साफ कर दिया कि गुरुग्राम अनलॉक 1 से आगे बढ़ने की परिक्रिया में अग्रसर है । बीते हफ्ते भर से कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या लगातार कम होने के साथ साथ ठीक होने वाले मरीजो की संख्या भी 3 हज़ार तक जा पहुंची है जो कि तकरीबन 62 प्रतिशत के करीब जा पहुंचा है। वहीं डीसीपी हेडक्वार्टर निकिता की माने तो पुलिस ने मास्क न पहनने वालो के खिलाफ तकरीबन 4 हज़ार चालान किये है और कोविड 19 को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी मामले दर्ज किए गए है।

कोविड को लेकर एक्शन प्लान जुलाई से क्या रहने वाला है इसको लेकर नगर निगम कमिश्नर की माने तो पहली जुलाई से मॉल खोले जाएंगे और पार्क को खोलने की दिशा में भी 1 जुलाई से काम हो रहा है। निगम कमिश्नर की माने तो जिला प्रशासन ने प्राइवेट लैब की लापरवाही पर लगाम लगाते हुए ऐसी तमाम निजी लैब्स को नोटिस जारी किए है।

 जिला प्रशासन भी टेस्ट रेटिंग को और बढ़ाने की दिशा में काम कर टारगेट के साथ आगे बढ़ रहा है, जिससे कोरोना महामारी से पार पाया जा सके, हालांकि साइबर सिटी में बुते हफ्ते भर में संक्रमित मरीजो की अपेक्षा ठीक होने वाले मरीजो की संख्या ज्यादा रही है। साइबर सिटी में संक्रमित मरीजो की संख्या में थोड़ा ठहराव दर्ज जरूर किया गया है  लेकिन बीते 25 दिन में 72 मौतों ने जिला प्रशासन की चुनौतियों को बढ़ाने जैसा काम जरूर कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static