रैड जोन नूंह-पलवल में नजरबंद हो चुके हैं जमाती : डा. मिश्रा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 09:33 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा में कोरोना के रैड जोन नूंह और पलवल इलाके की कमान संभाल रहे साऊथ रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ए.डी.जी.पी.) डा. आर.सी. मिश्रा ने कहा कि अब जमातियों पर पुलिस का कड़ा पहरा है और उन्हें नजरबंद कर दिया गया है। छिपे हुए जमातियों को ढूंढने के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। एक दर्जन छिपे हुए जमातियों के खिलाफ धारा 307 हत्या के प्रयास के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

अब तक करीब 900 जमाती अकेले नूंह जिले में चिन्हित कर क्वारंटाइन किए जा चुके हैं। जबकि सैंकड़ों जमाती पलवल जिले में हैं जहां दर्जनों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। दोनों जिलों से सटे राजस्थान और उत्तर प्रदेश की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और करीब 30 इंटर स्टेट पुलिस नाका लगाए गए हैं। पंजाब केसरी से बातचीत में उन्होंने बताया कि उनके रेंज के दो जिले नूंह और पलवल रैड जोन में हैं और प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा नूंह में 45 और पलवल में 28 जमाती संक्रमित पाए जा चुके हैं।

लॉकडाऊन के दूसरे चरण में अब और होगी सख्ती 
ए.डी.जी.पी. मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 3 मई तक लॉकडाऊन बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद अब मेवात क्षेत्र में और अधिक सख्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगला सप्ताह बेहद अहम है और इस बीच किसी को भी आने जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पलवल और मेवात क्षेत्र में जिन गांवों को सील किया गया है वहां पर सिर्फ स्वास्थ्य विभाग और पुलिस कर्मियों की टीम ही जाएगी। मिश्रा ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज और डी.जी.पी. मनोज यादव के निर्देशानुसार पुलिस की ओर से बिना मास्क लगाए घूमने वाले लोगों के चालान काटने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

नूंह के 38 और पलवल के 53 गांव सील 
ए.डी.जी.पी. ने बताया कि पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेवात के 38 और पलवल के 53 गांव सील कर दिए गए हैं। इन गांव के आसपास कच्चे रास्ते से आने वाले लोगों को पर भी नजर रखी जा रही है और जो भी व्यक्ति बाहर दिखाई दे रहा है उसे पुलिस गिरफ्तार कर रही है। 

लॉकडाऊन के 21 दिनों में डेढ़ करोड़ से अधिक का वसूला जुर्माना
डा. मिश्रा ने बताया कि साऊथ रेंज रेवाड़ी में पडऩे वाले चारों जिलों की पुलिस ने लॉकडाऊन की सख्ती से पालना कराते हुए बड़ी कार्रवाई की है। रेवाड़ी, पलवल, नूंह व महेंद्रगढ़ जिलों में पुलिस ने कुल 1660 वाहनों को इम्पाऊंड किया है और एक करोड़ 40 लाख 61 हजार 800 रुपए के चालान भी किए है। इतना ही नहीं, चारों जिलों की पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत 78 मामले दर्ज करते हुए 65 लोगों को गिरफ्तार कर 21 हजार 624 शराब की बोतलें भी बरामद की है। वहीं इन सबके बीच लॉकडाऊन के दौरान नूंह पुलिस ने 2.4 किलो ग्राम हेरोइन के साथ तीन विदेशी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static