SYL को लेकर हरियाणा सरकार, जल्द ही  कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट फाइल करेगी- कंवरपाल गुर्जर

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 04:42 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हम पंजाब से अपना हक मांग रहे हैं हम उनसे कोई खैरात या कृपा नहीं मांग रहे हैं। कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हमने पंजाब से सर प्लस पानी कभी भी नहीं मांगा है। हमने पानी का वह हिस्सा पंजाब से मांगा है जो पहले से पंजाब के साथ हरियाणा का इकरार है। आम आदमी पार्टी के हरियाणा के प्रभारी सुशील गुप्ता द्वारा दिए इन बयानों की 2024 में हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तथा 2025 में एसवीएल का पानी हरियाणा में आएगा इसपर पलटवार करते हुए कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि सुशील गुप्ता यह बयान पंजाब के आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री से दिलवा दें।

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता झूठ बोलने व प्रोपेगेंडा करने में लगे हुए हैं। कभी हरियाणा पर पानी के प्रदूषण तथा कभी दूसरे प्रदूषण को लेकर छींटाकशी करने का काम आम आदमी पार्टी ने सदैव किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में यमुना निकलने के बाद जब पलवल पहुंचती है तो पानी की क्या हालत होती है यह किसी से छुपा नहीं है।

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि पंजाब के साथ एसवाईएल के मामले में अब बैठकर किसी तरह से कोई हल निकलने की उम्मीद नहीं है। अतीत में पंजाब के मुख्यमंत्रियों से विभिन्न मौकों पर वार्ताएं होती रही है। तत्कालीन मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह प्रकाश सिंह बादल से जो बैठके हुई उनमें कोई परिणाम नहीं निकले। हरियाणा सरकार को सुप्रीम कोर्ट में जाकर अपने केस की पैरवी करनी पड़ी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा एसवाईएल मामले में हरियाणा में भाजपा सरकार बनने के बाद पूरी पैरवी की और सुप्रीम कोर्ट ने न्यायोचित निर्णय हरियाणा के पक्ष में किया। जिसे कंप्लायंस करने का काम पंजाब सरकार ने करना है। अब पंजाब सरकार जो विषय कंप्लेंट करने को तैयार नहीं है तो हरियाणा को कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट में जाना आवश्यक हो गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static