रजिस्ट्री घोटाले की जांच पूरी, कार्रवाई की बारी अब सरकार की

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 10:23 AM (IST)

चंडीगढ़ : रजिस्ट्री घोटाले को लेकर प्रदेश सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर है तो वहीं डिप्टी सी.एम. स्पष्ट कर चुके हैं कि दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में राजस्व व रजिस्ट्रियों से जुड़े अन्य विभागों के अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है, क्योंकि जांच में 120 के अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों को लपेटे में लिया गया है। सभी मंडलों की जांच पूरी हो चुकी है तो अब कार्रवाई की बारी सरकार की है। फरीदाबाद, हिसार और अम्बाला मंडल के मंडलायुक्त की रिपोर्ट पहले ही सरकार के पास पहुंच चुकी है। अब करनाल, रोहतक और गुरुग्राम मंडलायुक्त की रिपोर्ट भी राजस्व विभाग के मुख्यालय पहुंची है जिसे सरकार तक भेजा जाना है। 

संजीव कौशल डिप्टी सी.एम. को रिपोर्ट सौंपेंगे
राजस्व एंव आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल के पास शेष 3 मंडलों की रिपोर्ट पहुंच चुकी है जिसे 17 फरवरी को डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला को सौंप देंगे। उन्होंने रिपोर्ट का अध्ययन कर लिया है। सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में करीब 60 राजस्व अधिकारियों की भूमिका सवालों के घेरे में है। ऐसे में तत्कालीन समय में नियुक्त राजस्व अधिकारियों के लिए टैंशन बनी हुई है। यह रिपोर्ट 2017 से लेकर 2020 तक हुई रजिस्ट्रियों को लेकर तैयार की गई है। 

लॉकडाऊन दौरान रजिस्ट्रियों को लेकर सामने आया था घोटाला
लॉकडाऊन के दौरान धड़ाधड़ रजिस्ट्रियों को लेकर जब शोर मचा तो जांच की गई। लेकिन, डिप्टी सी.एम. के निर्देशानुसार 3 वर्षों की जांच करवाई गई ताकि पता चल सके मामला कब से चल रहा है और कितने लंबे समय से नियमों की अनदेखी कर रजिस्ट्रियां की जा रही है। यही नहीं रजिस्ट्री घोटाले का शोर मचने के बाद प्रदेश सरकार ने गुरुग्राम के 6 राजस्व अधिकारियों को निलंबित कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static