युवक को प्रलोभन देकर कराया धर्म परिवर्तन, मनोज से बना दिया अनस मोहम्मद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 05:12 PM (IST)

सोहना (सतीश): हरियाणा के सोहना में एक युवक को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवाने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत पीड़ित युवक ने पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। मामला सोहना से सटे मेवात जिला के गांव बारोटा का है, जहां पर अप्रैल 2020 में एक मानसिक रूप से परेशान युवक को गांव के ही एक दूसरे धर्म के व्यक्ति ने रुपये, जमीन व शादी कराने के झांसा देकर पहले तो अपनी बातों में फंसाया और फिर गांव से ले जाकर मेवात में धर्म परिवर्तन करने का ग्रुप चलाने वाले मुल्ला मौलवियों की टीम के पास छोड़ दिया।

PunjabKesari, haryana

जिन्होंने उसे कलमा पढ़ना सिखाया, हिंदू देवी देवताओं को गलत बताया। इसके बाद धर्म परिवर्तन कर उसे मनोज कुमार से अनस मोहम्मद बना दिया गया। अनस मोहम्मद बनाने के बाद युवक को उक्त गैंग के सदस्य नजदीकी मुस्लिम समाज के गांवों में लेकर चले गए, जहां पर उन्होंने एक हिन्दू का धर्म परिवर्तन करा कर मुस्लिम धर्म अपनाने की बात कह कर उसके जीवन यापन के लिए करीब आठ लाख रुपये एकत्रित कर लिए। अब आप सोच रहे होंगे कि ये लोग इन रुपयों का क्या करेंगे। 

आपकों बता दें कि इन रुपयों से अब ये किसी दूसरे हिन्दू युवक को ढूढेंगे और फिर उसका धर्म परिवर्तन कराएंगे। पीड़ित युवक ने बताया कि डेढ़ साल के अंदर उसके सामने करीब 20 लोगों को इस गिरोह के सदस्यों ने धर्म परिवर्तन कराया है। युवक ने बताया उसके हाथ पर ओम लिखा हुआ है और कंधे पर हनुमान की तस्वीर छपी हुई है। इस पर गिरोह के सदस्यों ने दबाब डाला कि हाथ पर लिखे ओम ओर कंधे पर छपी तस्वीर को सिगरेट जला कर मिटा दो, जब उसने ऐसा नहीं किया तो उन्होंने बैंडेड लगा कर उन्हें ढक दिया। युवक का आरोप है कि उसे गोमांस भी खिलाया गया। 

PunjabKesari, haryana

पीड़ित युवक ने इसकी शिकायत मेवात पुलिस अधीक्षक को देकर अपनी आप बीती बताई है। इस शिकायत पर कार्यवाही करते हुए रोजका मेव थाना पुलिस ने दो मौलवियों सहित चार लोग नामजद में कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

वहीं इस बारे गांव के सरपंच से बात की तो उन्होंने कहा कि इनकी पूरी टीम है जो मानसिक रूप से कमजोर लोगों को अपना निशाना बनाते हैं। जिसके बाद उन्हें विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं। उन्होंने सरकार व प्रशासन से अपील करते हुए कहा है कि इस तरह की गैंग में शामिल लोगों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static