रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का भंडाफोड, 2 युवकों को तीन इंजेक्शनों सहित किया काबू

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 10:25 AM (IST)

पानीपत (सचिन) : पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का भंडाफोड करते हुए दो युवकों को 3 इंजेक्शन सहित गिरफ्तार किया है। आरोपियो की पहचान इमरान निवासी बाबरपुर मंडी व मनोज निवासी मॉडल टाऊन पानीपत के रुप में हुई है। आरोपी इमरान पानीपत लाल पैथ लेब में एरिया मैनेजर के रुप में तैनात था। वहीं मनोज रविन्द्रा अस्पताल में दवाइयों का स्टोर चलाता है। दोनों मिलकर अभी तक 12 इंजैक्सनों को विभिन्न स्थानों पर बेच चुके है।

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि एक युवक रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के लिए रामलाल चौंक पर खड़ा है। उन्होने तुरंत यह सूचना पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन जी के संज्ञान में लाकर आदेशानुसार पानीपत ड्रग कन्ट्रोल ऑफिसर श्रीमति विजय राजे को सूचना दे उनको साथ लेकर आरोपित की धरपकड़ के लिए अपनी टीम को साथ ले तुरंत मौके पर दंबिश दी। 

युवक से इंजेक्शन के खरीद रिकॉर्ड, दवाओं की बिक्री लाइसेंस, लाइसेंस प्रस्तुत करने के लिए कहा, लेकिन वह मौके पर कोई भीलाईसेन्स या रसीद इत्यादि नहीं दिखा सका। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी इमरान ने बताया कि वह पानीपत लाल पैथ लेब मे एरिया मैनेजर के रुप मे तैनात है। इन इंजैक्सनों को वह सैनी मैडिकल स्टोर के संचालक मनोज निवासी मॉडल टाउन पानीपत से खरीद कर लाया है। पुलिस ने इमरान को साथ लेकर स्टोर संचालक को काबू कर दोनों से पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि वह अभी तक 20 हजार रुपये के हिसाब से 12 इंजैक्सनों को विभिन्न स्थानों पर बेच चुके है। 

ड्रग कन्ट्रोल ऑफिसर श्रीमति विजय राजे ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ ड्रग व कास्मेटिक एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मॉडल टाउन थाना में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई है। गहनता से पूछताछ करने के लिए दोनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static