हरियाणा में लॉकडाऊन हटाना या बढ़ाना स्थितियों पर निर्भर: खट्टर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 04:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल): मुख्यमत्री मनोहर लाल ने कोरोना के संदर्भ में हरियाणा की स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर बताई है। उन्होंने इस बात पर खुशी भी जताई कि हरियाणा में लॉकडाऊन सफल रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में लॉकडाऊन का हटाना या बढ़ाना स्थितियों पर निर्भर करता है। यदि प्रधानमंत्री ने चाहा कि लॉकडाऊन चरणों में खत्म होगा अथवा उन्होंने लॉकडाऊन की अवधि बढ़ाने की जरूरत समझी तो हरियाणा सरकार दोनों स्थितियों के लिए तैयार है। वह सोमवार को प्रदेश के लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डाक्टरों, नर्सों और पैरामैडीकल स्टाफ की सराहना करते हुए कहा कि यह सफेद कपड़ों में डाक्टर नहीं बल्कि भगवान हैं। मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में कार्यरत डा. सुशीला कटारिया की प्रशंसा करते हुए उनकी दिलेरी और प्रयासों को सैल्यूट किया। मेदांता में इटली के 14 पर्यटकों को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। सभी की उम्र 60 से 65 साल के बीच थी। डा. सुशीला कटारिया ने अपनी और अपने परिवार की परवाह किए बिना अपनी टीम के सहयोग से 14 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी प्राइवेट अस्पताल संचालकों से कहा है कि वे 25 फीसदी बैड कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए आरक्षित रखें। मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार गरीबों व जरूरतमंदों को हर जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाने का हरसंभव प्रयास कर रही है।

उन्होंने बताया कि हर माह जरूरतमंद लोगों पर 1200 से 1500 करोड़ रुपए खर्च होने वाले हैं। अप्रैल, मई और जून 3 माह का डबल राशन गरीबों को मुफ्त मिलेगा। वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए राज्य में 447 अतिरक्त डाक्टरों को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, 10 अन्य अस्पतालों को स्पैशल कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया है। टेस्टिंग का कार्य 2 सरकारी और 6 निजी टैसिं्टग लैब में किया जा रहा है।

विपक्षी दलों के सहयोग की भी सराहना की
मुख्यमंत्री ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में विपक्षी दलों के नेताओं और विधायकों के मिल रहे सहयोग की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन में हम न तो डरें और न निराशा पैदा होने दें। उन्होंने कहा कि संकट के इस दौर में करीब 70 हजार समाजसेवी लोगों का भी सहयोग मिला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static