डबवाली अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की रिपोर्ट तैयार

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 12:06 PM (IST)

डबवाली (संदीप) : कोरोना महामारी में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। ऑक्सीजन किल्लत से निजात पाने के लिए अब प्रदेश सरकार ने 100 बैड या इससे अधिक बैड के सरकारी अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट लगवाने की कवायद शुरू कर दी है। सिरसा जिला में आक्सीजन प्लांट स्थापित करने को लेकर जारी तय मानक डबवाली नागरिक अस्पताल पूरे करता है। ऐसे में अब 100 बैड के डबवाली नागरिक अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगना है।

डबवाली नागरिक अस्पताल में आक्सीजन प्लांट स्थापित करने को लेकर आने वाले 2 से 4 दिन में कंपनी के कर्मचारी आकर अस्पताल का नीरिक्षण करेंगे। कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग ने डबवाली अस्पताल से पूछा था कि अस्पताल में कितने बैड पर सैंट्रलाइज्जड ऑक्सीजन सप्लाई की पाइपें लगनी है। जिसके बाद डबवाली अस्पताल ने रिपोर्ट तैयार करके सिरसा सी.एम.ओ. के पास भेज दी है। डबवाली अस्पताल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उनके यहां कुल बैड की संख्या 100 है इनमें से 30 से 50 ऑक्सीजन बैड हैं।

इसके अलावा आई.सी.यू बैड की संख्या 4 से 6 के बीच बताई गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि डबवाली नागरिक अस्पताल में 50 फीसदी बैड कोविड मरीजों के लिए रखे गए हैं। रिपोर्ट में डबवाली अस्पताल ने बताया कि उनके यहां मौजूदा समय में ऑक्सीजन की सप्लाई सिलैंडर या कंस्ट्रेटर से दी जा रही है। प्रतिदिन 10 जुम्बो साइज सिलैंडर व 5 डी टाइप सिलैंडर ऑक्सीजन की खपत है। इसके अलावा रिपोर्ट में बताया कि अस्पताल की ईमारत में स्मोक डिटेक्टर लगे हुए हैं। रिपोर्ट में नागरिक अस्पताल डबवाली की तरफ से कहा गया है। ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर अस्पताल परिसर में जगह की भी कोई कमी नहीं है। डबवाली अस्पताल के एस.एम.ओ. डा.एम.के.भादू ने डिमांड लेटर व ऑक्सीजन प्लांट लगने को लेकर तमाम तय मानक पूरे करने वाली रिपोर्ट तैयार करके सिरसा सी.एम.ओ. के पास भेज दिया है। सी.एम.ओ. ने इसे मंजूर करके आगे भेज दिया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static