विधानसभा के 68 कर्मचारियों को नोटिस जारी कर बायोमेट्रिक हाजरी न लगाने का जवाब

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 10:52 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी)- विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चांद गुप्ता ने विधानसभा के 68 कर्मचारियों को नोटिस जारी कर बायोमेट्रिक हाजरी न लगाने वाले लोगों से जवाब मांगा है। आपको बता दे की गुप्ता ने विधान सभा के रूटीन के काम करने वाले कर्मचारियों को  गैर हाजिर पाया है ,और नोटिस जारी कर कहा है की  बायोमेट्रिक सिस्टम में इन कर्मचारियों की हाजिरी लगी नही पाई गई है।

गोरतलब है की विधान सभा में बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम की शुरुयात बीजेपी की पार्ट वन सरकार ने 2014 में शुरू किया था , और सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को बायो मैट्रिक के जरिए अपनी हाजरी दर्ज करवानी अनिवार्य की गई थी। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने विधानसभा में इसे सख्ती से लागू करने के कदम उठाएं हैं।स्पीकर बनने के बाद ज्ञान चन्द गुप्ता ने विधानसभा में जहां सभी विभागों का निरीक्षण किया था वहीं सख्ती लागू करते हुए विधानसभा में ड्यूटी में कोताही न भरत्ने कि सलाह भी दी थी। भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हो इसको लेकर भी कर्मचारियों को कड़े निर्देश दिए ।

ज्ञान चन्द गुप्ता विधानसभा सत्र के दौरान ड्यूटी पर आने वाले पुलिस कर्मियों को भी विधानसभा परिसर में निजी वाहन पर आने पर प्रतिबंध लगा चुके हैं।अतीत में जितने स्पीकर रहें हैं कि विधानसभा सीट चण्डीगढ़ से दूर होती थी।जिस कारण वह ज्यादा समय नही दे पाते थे।गुप्ता पंचकूला विधानसभा सीट से है।जो चंडीगढ़ के साथ लगता है।गुप्ता विधानसभा को पूरा समय दे रहे हैं।उन्होंने सुधारों के साथ-साथ हाई टेक करने के भी कदम उठाए हैं।

एम एल ए होस्टल में विधायकों के द्वारा रखे जा रहे कमरों को लेकर उनसे रुपये की अदायगी व कानून के दायरे में रह कर रखने के कठोर कदम उठा चुके हैं। गौरतलब है कि विधायकों द्वारा उनके दिए सवाल न लगने से जो नाराजगी अतीत में रहती रही है उसके समाधान के लिए गुप्ता ने  लोकसभा की तर्ज पर ड्रा ऑफ लॉट्स की तर्ज पर प्रश्न लगाने की पहल की है।गुप्ता का कहना है क सुधार व्यवस्था का अहम हिस्सा हैं।


 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static