बढ़ती महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का बजट, पेट्रोल-डीजल के साथ सब्जियों के भाव में भी आया उछाल

10/21/2021 3:02:28 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): लगातार बढ़ती महंगाई ने लोगों का बजट बिगाड़ का रख दिया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार जहां पेट्रोल-डीजल के भाव में बढ़ोतरी हो रही है तो वहीं इसके साथ सब्जी के भाव में भी पहले से दो गुना हो गए हैं। लगातार बढ़ती महंगाई लोगों की कमर तोड़ रही है। गोहाना में स्थानीय लोगों की मानें तो पेट्रोल डीजल सौ रुपए से पार हो चूका है और अब सब्जिया व खाने पीने की चीजे भी महंगी होती जा रही हैं। पिछले कुछ दिनों में सब्जियों के भाव में भी भारी उछाल देखने को मिला है। टमाटर 60 से 70 रुपये किलो बिक रहा है। प्याज 50 से 60 रुपये किलो बिक रहा है। दाम बढ़ने सेलोगों की रसोई से सब्जियां गायब होने शुरू हो गई हैं। 

गोहाना की सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने आए खरीदारों ने बताया पहले गैस सिलेंडर के रेट बढ़े थे और अब प्याज के दामों में बढ़ोतरी हुई है। 10 दिन के अंतराल में भाव दोगुना हो गया है। प्याज के भाव में 20-30 रुपये तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसका सीधा असर आम आदमी की रसोई पर पड़ रहा है। लोग जहां 2 से 3 किलो सब्जी खरीदते थे, अब आधा किलो सब्जी खरीद कर ही संतुष्टि कर घर लौट रहे हैं। 

वहीं सब्जी मंडी में काम करने वाले दुकानदरों ने बताया कि पहाड़ों में हो रही बारिश के चलते सभी सब्जियों व फलों में काफी तेजी है। जिसके चलते उनके पास लगातार खरीदार भी कम आ रहे हैं और सब्जियां कम बिकने से उन्हें घाटा भी उठाना पड़ रहा है। सब्जियां कम बिकने से सब्जियां बच जाती है, जिससे उन्हें नुकसान हो रहा है और मंगाई लगातार बढ़ती जा रही है हर रोज सब्जियों व् फ्लो के भाव तेज हो रहे है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static