कुश्ती छोड़कर ऋतु ने रखा मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में कदम, पहला मैच जीता

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 01:56 PM (IST)

भिवानी(पंकेस):  कुश्ती को अलविदा कहकर मिक्सड मार्शल आर्ट्स में कदम रखने वाली गांव बलाली निवासी ऋतुु फौगाट ने शनिवार को चीन की राजधानी बीजिंग में आयोजित एम.एम.ए. के पहले मैच में दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी नेम हि किंम को हराकर शानदार शुरूआत की है। 

ऋतु फौगाट ने अपनी बहन गीता व बबीता की तरह ही कुश्ती से ही खेल में पहला कदम रखा था। ऋतु ने जूनियर स्तर पर विश्व चैंपियनशिप में कई पदक भी जीते थे। मगर ऋतु  ने करीब 8 महीने पहले कुश्ती को छोड़कर मिक्सड मार्शल आर्ट्स में जाने पर ऋतु के पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फौगाट सहित सभी परिजन उनकी सफलता को लेकर ङ्क्षचतित थे, लेकिन शनिवार को पहली ही फाइट में ऋतु की जीत से परिजनों में खुशी का माहौल है। वन चैंपियनशिप में ऋतु फौगाट ने एटम वेट फाइट जीत ली है।

इस फाइट में दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी नाम ही किम शुरू से ही रक्षात्मक रुख अपनाए हुई थी। वहीं, ऋतु फौगाट आक्रामक रुख में थी। जिस तरह से ऋतु  फाइट कर रही थी, उससे ऐसा नहीं लग रहा था कि वह नए गेम में अपना पहला मैच खेल रही हो। ऋतु ने कुश्ती के गुर का फायदा उठाते हुए नाम ही किम को पटखनी दी। ऋतु फौगाट ने जीत दर्ज करते हुए पहले ही राऊंड में मैच को खत्म कर दिया।

अच्छी शुरूआत की : महावीर फौगाट
ऋतु के पिता द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महावीर फौगाट ने कहा कि ऋतु ने मिक्सड मार्शल आर्ट्स में बहुत अच्छी शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि ऋतु के लिए यह एक अलग गेम था। ऐसे में उन्हें संशय था कि क्या ऋतु इस खेल में सफल होगी, लेकिन शनिवार को हुई पहली ही फाइट ऋतु ने जीत ली। जिससे अब यह तय है कि ऋतु कुश्ती के बाद मिक्सड मार्शल आर्ट्स में देश का नाम रोशन करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static