अब वेस्ट प्लास्टिक से बनेंगी सड़कें, टेंडर हुआ जारी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 01:46 PM (IST)

भिवानी(अशोक): घर से निकलने वाले वेस्ट प्लास्टिक से  सड़क तैयार करने की योजना को अमलीजामा पहना दिया गया है । 5 लाख का टेंडर ओपन कर एजेंसी को काम दे दिया गया है ।यह एजेंसी भिवानी के अलावा नारनौल चरखी दादरी, सिरसा, हिसार और फतेहाबाद में सरकारी एजेंसियों के माध्यम से प्लास्टिक की खरीद करेगी तथा उसको  37 का रेट दिया गया है। सभी जिलों में करीबन 142 मेट्रिक टन प्लास्टिक उठाया जाएगा यह समय-समय पर पीडब्ल्यूडी को दिया जाएगा

पीडब्ल्यूडी की तरफ से पूरे प्रदेश में सड़क निर्माण कार्य किया जाएगा सड़क के अंदर प्रयोग होने वाले तारकोल में ही प्लास्टिक को गलाने  की योजना बनाई गई थी ।इसको लेकर प्रोजेक्ट तैयार किया गया है । शहर और गांव में निकलने वाले वेस्ट प्लास्टिक को एक एजेंसी के माध्यम से उठाकर उसे पीडब्ल्यूडी तक पहुंचाया जाएगा। 7 जिलों में यह काम शुरू कर दिया गया है ।यह एजेंसी जल्द काम शुरू करेगी।

कृष्ण कुमार एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने बताया कि वेस्ट प्लास्टिक में किसी प्रकार के पॉलीथिन , बोतल अन्य प्रकार के प्लास्टिक को तारकोल में मिलाया जाएगा। यह प्लास्टिक गांव और शहर से एकत्रित हुए  प्लास्टिक की खरीद कर एजेंसी ,पीडब्ल्यूडी को देगी।यह ठेकेदार के माध्यम से तारकोल के सात फीसद  हिस्से में प्लास्टिक को गलाकर  प्रयोग में लाया जाएगा। इससे सड़क को मजबूती मिलेगी और प्लास्टिक भी खत्म हो जाएगा ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static