बहनों के लिए रोडवेज ने कसी कमर, चालक-परिचालकों की छुट्टी रद्द

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 01:19 PM (IST)

पानीपत : कोरोना वायरस के चलते रक्षाबंधन पर बहनों को इस बार रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा नहीं मिल पाएगी। वहीं ट्रेनों के बंद होने और सीमिक बसों के परिचालन से बहनों को अपने भाइयों को राखी बांधने अपने मायके जाने में परेशानी आ सकती है लेकिन पानीपत रोडवेज डिपो के जीएम बालक राम ने पहले ही अपने डिपो के सभी अधिकारियों की बैठक लेकर ऐसी रणनीति तैयार कर ली है, जिससे की बहनों को कोरोना काल के चलते बसों को लेकर बहुत कम दिक्कतों का सामना करना पड़े।

पानीपत डिपो के जी.एम. ने रक्षाबंधन पर बहनों के लिए बसों की संख्या बढ़ाने को लेकर अपने सभी चालकों व परिचालकों की 2 से लेकर 4 अगस्त तक छुट्टिया रद्द कर दी और इन 3 दिनों के लिए किसी भी चालक, परिचालक व अन्य कर्मचारियों  व अधिकारियों को कोई छुट्टी नहीं मिलेगी। बता दें कि पानीपत रोडवेज के डिपो में 9 मिनी बसों सहित कुल 130 बसें है और इनके अलावा किमी स्कीम वाली 20 बसें है। पानीपत डिपो का फिलहाल 60-65 बसें प्रदेश के विभिन्न जिलों हिसार,  अंबाला, जींद, रोहतक, यमुनानगर, करनाल, कुरुक्षेत्र सहित दिल्ली कुंडली बॉर्डर तक और यूपी के शामली व बिजनौर के लिए बसें चल रही है। 

30 से कम सवारी होने पर भेजे जाएंगी मिनी बसें 
रक्षाबंधन पर यात्रियों की संख्या बढ़ने पर बसों की भी संख्या बढ़ाने को लेकर डी.आई. सतीश पंवार ने स्वयं मोर्चा संभाला हुआ है। वहीं जी.एम. बालक राम ने बताया कि रक्षा बंधऩ पर सवारियों की संख्या के अनुसार बहनों को रोडवेज बसों की सुविधा उपलब्ध करवाना हमारा भी दायित्व बनता है ताकि बहनों को राखी बांधने आने-जाने में कोई परेशानी नहीं आए। जीएम बालक राम व डी.आई. सतीश पंवार ने बताया कि जिस भी रुट पर यात्रियों की संख्या बढ़ेगी तो तुरंत उस रुट पर बस को भेज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए पहले से ही सारी तैयारी कर ली है, हालांकि इसके लिए करीब 30 सवारी तो होनी चाहिए। वहीं उन्होंने बताया कि यदि सवारियों की संख्या 30 से कम होगी तो वहां पर मिनी बस को भेज दिया जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static