भारत बंद को लेकर रोडवेज कर्मियों की छुट्टियां रद्द, चंडीगढ़ रूट पर यात्रियों की संख्या बढ़ी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 10:23 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): 8 दिस बर को भारत बंद को देखते हुए हरियाणा रोडवेज के चालक व परिचालक सहित सभी शाखा प्रमुखों की छुट्टियां रद कर दी है। इन कर्मियों से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना में तुरंत वरिष्ठ अधिकारी सूचित करने व पुलिस की मदद लेने को कहा है। किसान संगठनों के बंद को लेकर रेल यूनियन ने सर्मथन दिया है। गुडग़ांव डिपो महाप्रबंधक सुमन भांखड़ ने मंगलवार को किसान संगठनों के भारत बंद को देखते हुए एक आदेश जारी कर सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद कर दी है। 

जारी आदेश में लिखा है कि सभी शाखा इंचार्जों, कार्य निरीक्षक, संस्थान प्रबंधक, स्टैंड इंचार्ज बस अड्डा, पटौदी व सोहना को आदेश दिए जाते है। वे अपने अधीन कार्यरत कर्मचारियों को रेस्ट छुट्टी आदि ना दे और न ही स्वयं रेस्ट छुट्टी करे। बंद को लेकर सभी शाखों प्रमुखों के साथ बैठक कर रणनीति भी तय की गई। महाप्रबंधक ने कहा कि रोडवेज सेवा अनिवार्य सेवा है। अत: संस्थान प्रबंधक, स्टैंड इंचार्ज पटौदी, सोहना,  कार्य निरीक्षक गुडग़ांव अपने नजदीक के स्टैंड के कार्य निरीक्षक, मु य निरीक्षक बस अड्डा प्रबंधक, स्टैंड इंचार्ज के साथ संबंध स्थापित करके सूचना का आदान प्रदान करते हुए परिवहन सेवा को सुचारू रूप से बनाये रखे। किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना मिलने पर अपने उच्च अधिकारियों को सूचना से अवगत कराए।

 यदि जरूरत पड़े तो बस अड्डा पुलिस चौकी को सूचना देकर सहायता ली जाए। इस कार्य में लापरवाही बरतने पर आप स्वयं जि मेदार होंगे। भारत बंद को लेकर नॉदर्न रेलवे मेन्स यूनियन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्र ने सर्मथन करते हुए सभी मंडल मंत्री,सभी शाखा मंत्री को सूचित किया है। पत्र में उन्होंने 8 दिस बर को अपने सभी मंडलों, शाखाओं पर भोजनावकाश में धरना, प्रदर्शन और रैलियों का आयोजन करें। नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (एनएफआईआर) के महासचिव एम.राघवैय्या ने भी किसान संगठनों की मांगों के साथ बंद का सर्मथन किया है।

भारत बंद को देखते हुए चंडीगढ़ रूट पर यात्रियों की संख्या बढ़ी
मंगलवार को भारत बंद के मद्देनजर चंडीगढ़ रूट पर यात्रियों की संख्या अपेक्षाकृत अधिक नजर आई।सुबह कुल 13 टाइम बसों को चंडीगढ़ से रवाना किया गया। इन बसों को किसान अंादोलन के मद्देजन केएमपी एक्सप्रेस, खरखौदा, मुरथल, पानीपत के रास्ते चंडीगढ़ भेजा गया।

बंद को लेकर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ी
बंद को लेकर जीआरपी व आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी है। स्टेशन से लेकर यात्री ट्रेनों व मालगाडिय़ों के अलावा ट्रैक सहित संदिग्धों पर नजर रख रही है। कई जगहों पर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है।
     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static