भिवानी के डाडम में चट्टान हादसा: NDRF के डॉग रोड्रिक ने खोजा दिनेश दत्त का शव, मृतकों की संख्या हुई 5

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 08:46 AM (IST)

भिवानी (ब्यूरो) : शनिवार की सुबह भिवानी के गांव डाडम में चट्टान खिसकने से हुए दर्दनाक हादसे में बचाव कार्य दौरान शनिवार-रविवार की रात को एन. डी. आर. एफ. गाजियाबाद के बचाव दल में जर्मन शैफर्ड रोड्रिक ने पंजाब के होशियारपुर के दिनेश दत्त का शव पत्थर के नीचे दबा होने के संकेत दिए। बचाव कार्य में जुटी एन. डी. आर. एफ. की टीम ने रात करीब 2.15 बजे शव को बाहर निकाला। अब तक हादसे में दिनेश दत्त सहित 5 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। बचाव कार्य में डॉग रोड्रिक के अलावा जर्मन शेफर्ड टेस्टमनी भी शामिल है।

PunjabKesari, haryana

वहीं दूसरी ओर उपायुक्त आर. एस. ढिल्लों व पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत सहित पूरा प्रशासनिक अमला शनिवार रात भर से घटनास्थल पर तैनात रहा। रविवार को भी वे बचाव कार्य दौरान जरूरी निर्देश देते रहे। उल्लेखनीय है कि शनिवार की सुबह गांव डाडम की एक खान में एक भारी-भरकम चट्टान खिसकने से बड़ा हादसा हो गया था। जिला प्रशासन ने एक तरफ जहां राहत कार्य शुरू करवाया, वहीं एन.डी. आर.एफ. गाजियाबाद से डिप्टी कमांडेंट बेगराज मीणा के नेतृत्व में 42 लोगों की टीम शनिवार शाम से ही बचाव कार्य में जुट हुई है। एन.डी.आर.एफ. गाजियाबाद टीम अनुसार करीब 40 बाई 30 फीट की भारी-भरकम शिला नीचे गिरी हुई है। उसको ड्रिल किया जा रहा है। 3-4 जगह से ड्रिल होने बाद ही चट्टान को ब्लास्ट किया जाएगा। बचाव कार्य दौरान करीब छोटे-बड़े 6 वाहन निकाले जा चुके हैं।

PunjabKesari

हिसार सेना कैंप से भी तैनात है 100 जवानों की टुकड़ी
बचाव कार्य के लिए उपायुक्त ढिल्लों द्वारा हिसार मिलिट्री से सेना की एक टुकड़ी को मंगवाया गया है। कर्नल पीयूष वर्मा के नेतृत्व में 100 जवानों की टुकड़ी शनिवार शाम से ही घटनास्थल पर तैनात है जो जरूरत के समय कार्य करेगी। इनके अलावा हरियाणा पुलिस के भी 100 व एस.डी.आर.एफ. के 31 जवान घटनास्थल पर बचाव कार्य में मदद के लिए तैनात हैं। ऐसे में डाइम में 250 से भी अधिक जवान बचाव कार्य के लिए तैनात हैं।

PunjabKesari, Haryana

चिकित्सकों की टीम रही रातभर मौजूद
बचाव कार्य दौरान चिकित्सकों की टीम भी रात भर मौजूद रही। स्वास्थ्य विभाग की 3 एम्बुलैंस रात को घटनास्थल पर रहीं। इनमें एक वैंटीलेटर युक्त थी। वहीं दूसरी ओर फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां भी मौजूद रहीं। बिजली निगम से कार्यकारी अभियंता संजय रंगा और कुलदीप मोर को एन. डी. आर.एफ. की टीम के साथ को-ऑर्डीनेटर नियुक्त किया गया है। इस दौरान तहसीलदार रविंद्र मलिक, नायब तहसीलदार अशोक सांखला, ड्यूटी मैजिस्ट्रेट बी.डी.पी.ओ. रविद्र दलाल व जिला सी. आई.डी. प्रभारी सुनील कुमार सहित संबंधित विभागों से अधिकारी मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static