रोहतक PGI का दावा, कोविड की तीसरी लहर हुई शुरू, डॉक्टर्स बोले- तेज़ी से बढ़ रह संक्रमण

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 09:48 AM (IST)

रोहतक(दीपक): देश में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है कई दिनों से लगातार कोरोना के मरीज आने से डॉक्टरों की चिंता बढ़ गई है । जिसके कारण हरियाणा कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉक्टर ध्रुव चौधरी ने चिंता जताते हुए कहा कि संक्रमण की यह तीसरी लहर शुरू हो चुकी है जिससे लोगों को इससे बचना होगा। उन्होंने कहा कि रोहतक पीजीआई में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 500 बेड कोविड-19 के मरीजो के लिए रखे गए हैं और ट्रामा सेंटर को कोविड-19 सेंटर में घोषित कर दिया गया है ऑक्सीजन वह मेडिसन के लिए सरकार को लेटर भेज दिया गया है।

देश के साथ साथ हरियाणा प्रदेश में भी कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है बढ़ते कोरोना के मरीजों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने रात्रि का कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है । जिसके बाद पीजीआई प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है । हरियाणा कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉक्टर ध्रुव चौधरी ने चिंता जताते हुए कहा कि पिछले साल जब संक्रमण शुरू हुआ था तब दिल्ली के आसपास वाले इलाकों में ज्यादा संक्रमण के मरीज थे लेकिन अब की बार संक्रमण नॉर्थ हरियाणा के इलाकों से फैल रहा है। अब अंदाजा यह लगाया जा रहा है कि पिछले साल की अपेक्षा ज्यादा मरीज आने की संभावना है जिस कारण पीजीआई ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है । ट्रामा सेंटर को कोविड-19 के सेंटर में तब्दील कर दिया गया है और 500 बेड कोविड-19 मरीजो के लिए रखे गए हैं ऑक्सीजन और मेडिसिन के लिए हरियाणा सरकार को लेटर लिख दिया है। लेकिन इससे बचने के लिए आम लोगों को जागरूक होना पड़ेगा क्योंकि जिस तरह से यह संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है उसको देखते हुए हेल्थ वर्करों को सावधान रहने की जरूरत है।

कोविड 19 प्रदेश के नोडल अधिकारी डॉक्टर ध्रुव चौधरी ने बताया कि पूरे प्रदेश से  410 कोरोना मरीजों का डाटा तैयार कर आईसीएमआर को सैम्पल भेजे गए  हैं। और जल्द ही हरियाणा सरकार केरला की तर्ज पर आईजीआईबी से एम यू साइन करने वाली है। जिसके अच्छे नतीजे आने वाले हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static