करसिंधु से रोजखेड़ा रोड बनकर हुआ तैयार, दोनों गांवों की वर्षों पुरानी मांग हुई पूरी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 11:52 AM (IST)

उचाना मंडी (सुरेंद्र) : करसिंधु से अब रोज खेड़ा आने-जाने वालों को लंबा चक्कर लगाकर आना-जाना नहीं पड़ेगा। अब करसिंधु से सीधे रोज खेड़ा तक जाने वाले कच्चे रास्ते की जगह मार्कीटिंग बोर्ड द्वारा सड़क का निर्माणकार्य पूरा कर लिया है। इस निर्माण के पूरा होने के बाद अब दोनों गांव की दूरी कम हो गई है। गांव से गांव को जोडऩे के लिए सरकार द्वारा बनाए गए कच्चे रास्ते को पक्का योजना के तहत इस सड़क का निर्माण करवाया गया।

181 लाख रुपए की लागत इसके निर्माण पर खर्च हुई है। वीरेंद्र, अमित, जगरूप व राममेहर ने कहा कि दोनों गांव को जोडऩे के लिए कच्चे रास्ते को पक्का करने की मांग की जा रही थी। कई सालों से यह मांग की जाती रही थी ताकि सड़क बनने के बाद दोनों गांव की दूरी कम हो। अब सड़क निर्माण पूरा होने के बाद दोनों गांव के ग्रामीणों, वाहन चालकों को आने-जाने में फायदा हो रहा है। सड़क निर्माण से उनकी मांग पूरी हो गई है।

सड़क की चौड़ाई 12 फीट है तो दोनों तरफ 4-4 फीट की सड़क किनारे भी रास्ता पक्का किया गया है। ऐसे में सड़क की चौड़ाई 20 फीट हो गई है। 5 किलोमीटर के करीब की दोनों गांव की दूरी है। इससे पहले करसिंधु से घोघडिय़ा होकर ग्रामीण आते-जाते थे। इस कच्चे रास्ते से आने-जाने में वाहन चालकों को परेशानी होती थी। इस रास्ते पर जिन किसानों के खेत है उनको भी अब आने-जाने में फायदा हो रहा है। सड़क निर्माण होने से दोनों गांव की दूरी कम होने का फायदा वाहन चालकों को मिलने लगा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static