एलआईसी के स्ट्रांग रूम से 40 लाख रुपये गायब, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 03:06 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): यमुनानगर के हुड्डा सेक्टर 17 स्थित एलआईसी के कार्यालय के स्ट्रांग रूम से 40 लाख रुपये गायब हो गए। हालांकि कैश काउंटर का ताला भी नहीं टूटा और यहां बचा हुआ मिला महज दो लाख रुपये। इसकी सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने मौके पर पहुंच जांच शुरु कर दी है। 

PunjabKesari, haryana

यमुनानगर के हुड्डा सेक्टर 17 स्थित एलआईसी के कार्यालय में उस समय हलचल मच गई जब स्ट्रांग रूम से कैश लेने के लिए बैंक कर्मचारी पहुंचे, लेकिन कैश काउंटर में पड़े हुए 42 लाख रुपये में से महज दो लाख रुपये ही स्ट्रांग रूम के अंदर पड़े हुए मिले। बता दें कि 27 नवंबर को यह कैश गिन कर रखा गया था और छुट्टी होने के कारण बैंक में भी यह कैश जमा नहीं करवाया गया, लेकिन आज जब बैंक कर्मचारी कैश लेने के लिए यहा पहुंचे तो उन्हें जमा करने के लिए महज दो लाख रुपये ही नजर आया। 

40 लाख रुपये गायब होने पर तुरंत इस मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए और रुपये गायब होने की पूछताछ करने लग गए। बताया जा रहा है कि यह कैश जहां पर रखा जाता है उसकी चार चाबियां होती हैं, जोकि चारों अलग अलग कर्मचारियों के पास होती हैं और चारों ही व्यक्ति मौके पर मौजूद थे। जिनसे पुलिस पूछताछ करने में लगी हुई है। वहीं पुलिस कार्यालय में लगे हुए सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल लगी हुई है। लेकिन सवाल उठता है कि जब दिन रात का यहां पर पहरा भी होता है तो ऐसे में तिजोरी से कैसे 40 लाख रूपये गायब कैसे हो गए।

PunjabKesari, haryana

स्ट्रांग रूम की तिजोरी से 40 लाख रुपये गायब होने पर कई कर्मचारियों के चेहरों की हवाईयां उड़ी हुई दिखाई दे रहीं और पुलिस इनसे पूछताछ भी कर रही है। सोचने वाली बात ये है कि जब तिजोरी से लेकर स्ट्रांग रूम के दरवाजे तक वैसे के वैसे ही है तो रुपए ऐसे कैसे गायब हो गया यदि कोई चुरा कर ले गया है तो वह दो लाख रुपये छोड़ता ही क्यों। इन्हीं सवालों को लेकर अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

हालांकि सीसीटीवी कैमरों से भी कोई बड़ी मदद तो पुलिस को नहीं मिली, लेकिन पुलिस अब डीवीआर को कब्जे में लेकर भी जांच कर सकती है। फिलहाल पुलिस ने एलआईसी के मैनेजर की शिकायत पर मामला दर्ज करने की बात कह रही है, लेकिन सवाल फिर से वही है कि जब ताले ही नहीं टूटे तो रुपये कैसे गायब हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static