नौकरी लगवाने के नाम पर 52,500 रुपए ठगे, पुलिस जांच में जुटी

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 04:50 PM (IST)

करनाल(काम्बोज): सी.एम. सिटी में कल्पना चावला मैडीकल कॉलेज में नौकरी लगवाने के नाम पर 3 बेरोजगार युवकों से 52500 रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। 

रवि कुमार वासी काला माजरा यू.पी. ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह 12वीं व आई.टी.आई. करके नौकरी की तलाश में था। इस दौरान उसकी अपने गांव के युवक आकाश से मुलाकात हुई, जो कल्पना चावला मैडीकल कॉलेज में नौकरी करता है। आकाश ने उसे कल्पना चावला मैडीकल कॉलेज में नौकरी लगवाने की बात कही और कहा कि वह उसे बिजली कर्मी के तौर पर नौकरी लगवा देगा, उसके लिए 20 हजार नकद और 25 हजार पहली तनख्वाह मिलने के बाद देने होंगे। जिसके बाद उसने आरोपी को 20 हजार रुपए नकद दे दिए। 

उसके बाद उसकी मुलाकात उसके अन्य साथी गौरव वासी पानीपत व रवि वासी सहारनपुर से हुई, जो कह रहे थे कि वह भी कम्प्यूटर के पद पर नौकरी पर लगे हैं। रवि ने बताया कि उसने नौकरी के लिए 9000 रुपए दिए हैं, जबकि गौरव ने 22,500 रुपए दिए है। आरोपी ने उनसे सभी कागजात ले लिए और कहा कि उनकी नौकरी लग गई है, बस वह मैडीकल कॉलेज आकर अपने आई कार्ड ले सकते हैं। जब वह मैडीकल कॉलेज में पहुंचे, तो आरोपी ने उन्हें फर्जी आई-कार्ड दे दिए। जब वह वार्ड में पहुंचे, तो सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें रोक लिया और पूछा कि वह कैसे घूम रहे हैॆ।

 जब तीनों युवाओं ने बताया कि उनकी नौकरी लगी है और अपने आई कार्ड दिखाए, उसके बाद सिक्योरिटी गार्ड ने कार्ड लेकर अपने अन्य साथी को दिखाई। जिसके बाद उनके कार्ड सुपरवाइजर ने चैक किए और बताया कि यह कार्ड तो फर्जी हैं। तब उन्हेंं पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। जांच अधिकारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर ही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static