Russia Ukraine War: यूक्रेन में फंसे झज्जर के छात्र का परिजनों को इंतजार, बोला-4 दिनों का बचा राशन पानी

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 10:58 AM (IST)

झज्जर (प्रवीण धनखड़) : तीसरे विश्वयुद्ध की आशंका के चलते इन दिनों युक्रेन में हालात काफी खराब है। कई भारतीय बच्चे जहां हालात खराब होते देख अपने वतन वापिस लौट रहे है, लेकिन कई ऐसे भी परिवार है जिनके लाल अभी भी इन खराब हालात में भारत सरकार की मदद के लिए बढऩे वाले हाथ का इंतजार कर रहे है।

ऐसे ही कुछ परिवार झज्जर जिले के भी है जिनके लाल मैडिकल की पढ़ाई करने के लिए युक्रेन गए थे, लेकिन हालात खराब होने के बावजूद भी कोई व्यवस्था न मिलने के चलते अभी भी युक्रेन में ही फंसे हुए है। ऐसा ही एक परिवार है झज्जर के गांव भदानी के नीटू फलस्वाल का। नीटू के अनुसार उनका लाड़ला मुकुन्द ढाई माह पूर्व युक्रेन में मैडिकल की पढ़ाई करने के लिए गया था। लेकिन वर्तमान में कोई वैकल्पिक व्यवस्था न होने के चलते वह अभी युक्रेन में ही फंसा हुआ है।

नम आंखों से नीटू फलस्वाल ने बताया कि उन्हें चिंता केवल अपने लाड़ले की नहीं है, उन्हें चिंता मुकुन्द के साथ-साथ भारत के उन सभी छात्रों की है जोकि किसी न किसी परिवार की आंख के तारे है। उन्होंने केन्द्र सरकार व खासकर पीएम और विदेश मंत्री से गुहार लगाई है कि वह जल्द से जल्द भारतीय छात्रों को हिंदुस्तान में लाने के लिए मदद करें। उन्होंने बताया कि उनकी जब मुकुन्द से आखिरी बार बात हुई तो मुकुन्द ने बताया कि उसके व उसके साथियों के पास अगले चार से पांच दिन का राशन व पानी है। उन्हें बाहर न निकलने की विश्वविद्यालय द्वारा हिदायत दी गई है। लेकिन स्थिति बेहद खराब है।

उधर मुकुन्द की मां का भी रो-रोकर बुरा हाल है। उसने भी सरकार से अपने लाड़ले को सुरक्षित निकालकर लाने की अपील की है। मुकुन्द्र की दादी ने अपने पोते को बचाने की सरकार से गुहार लगाई है। नीटू का कहना है कि उन्हें फोन पर व उनके घर आकर लोग ढांढस बंधा रहे है। उन्हें उम्मीद है कि लोगों की दुआओं का असर होगा और उनके लाड़ले के साथ-साथ झज्जर जिले व पूरे देश के सभी बच्चें सुरक्षित भारत लौटेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static