परिजनों के एक्सीडैंट का बहाना बनाकर एस.आई. से ठगे 30 हजार रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 10:44 AM (IST)

सोनीपत : एक ठग ने पुलिस वाले के ही अपना शिकार बना लिया। गांव पिनाना के रहने वाले हरियाणा पुलिस के एस.आई. से उनका परिचित बनकर बात करने के बाद परिजन के एक्सीडैंट का बहाना बनाकर धोखाधड़ी से 30 हजार रुपए ठगने का मामला सामने आया है। एस.आई ने मदद करने के लिए 2 पड़ोसियों के पेटीएम से ठगी करने वाले को पैसे भेज दिए। जब बाद में अपने परिचित को फोन किया तो ठगी का पता लगा। जिस पर पुलिस को अवगत करवाया गया। मोहाना थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।    

गांव पिनाना निवासी नीर सिंह ने बताया कि वह हरियाणा पुलिस में एस.आई. है। उन्होंने मोहाना पुलिस को बताया कि वह 24 जून को गांव में थे। इसी दौरान उनके मोबाइल पर एक कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को शर्मा बताते हुए उससे बातचीत की। उसने उसे फरीदाबाद का रहने वाला अपना परिचित समझ लिया। फोन करने वाले ने बताया कि उनके परिजन का एक्सीडैंट हो गया। उसके दोनों पैर टूट गए हैं। वह जयपुर गोल्डन अस्पताल में है और उसे पैसों की जरुरत है। जिस पर उसने अपने पड़ोस के नरेंद्र के पेटीएम से व्यक्ति के दिए नंबर पर 10000 रुपए भेज दिए।  इस पर उसने और पैसे देने को कहा। जिस पर उसने पड़ोसी मोनू के पेटीएम से भी 20000 रुपए डलवा दिए।

बाद में उसने अपने परिचित को कॉल किया तो उसने इस तरह की कोई बात होने से मना कर दिया। तब नीर सिंह को ठगी का पता लगा। उन्होंने आरोपी को फोन किया तो पहले वह पैसे देने की बात कहता रहा लेकिन बाद में मना कर दिया। वह खुद को दिल्ली तो कभी गाजियाबाद का बताता रहा। नीर सिंह ने मामले की शिकायत मोहाना थाना पुलिस को दी। पुलिस ने जांच के बाद धोखाधड़ी का मुकद्दमा दर्ज कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static