मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश, सड़क निर्माण में रखा जाए सुरक्षा मानकों का ख्याल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 08:07 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह नई सडक़ों के निर्माण के साथ-साथ सडक़ सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करें ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके।परिवहन मंत्री मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित हरियाणा निवास में राज्य की सडक़ सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां रोड मार्किंग या मरम्मत की आवश्यकता है वहां प्राथमिकता के आधार पर कार्य करें, क्योंकि जल्द ही कोहरे का मौसम आने वाला है जिसमें दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है।

उन्होंने इसके लिए एनएचएआई के साथ संयुक्त टीमों का गठन करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि हेल्पलाइन और मेडिकल हेल्पलाइन नंबर सडक़ पर पर्याप्त दूरी पर उपलब्ध होना चाहिए ताकि जरूरत पडऩे पर पीडि़त व्यक्ति को जल्द सुलभ हो सके। मूलचंद शर्मा ने राज्य में चल रही सभी राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ठेकेदारों को निर्धारित समयावधि में सडक़ की मरम्मत करने का दबाव बनाने के साथ-साथ समय से पहले टूटने वाले सडक़ों के लिए भी ठेकेदार की जिम्मेदारी तय की जाए।

परिवहन मंत्री ने सभी अधिकारियों को फ्लिकर टेप और रिफ्लेक्टर वाले वाणिज्यिक वाहनों की उचित निगरानी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी चीनी मिलों में आरटीओ के माध्यम से एक अधिकारी को तैनात करने के लिये भी कहा गया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ट्रकों में रिफ्लेक्टर टेप लगे हों। इस अवसर पर बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ.महावीर सिंह, परिवहन विभाग की प्रधान सचिव श्रीमती कला रामचंद्रन, परिवहन आयुक्त अमिताभ ढिल्लों, आईजी यातायात डॉ.राजश्री सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात राजेन्द्र कुमार मीणा उपस्थित थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static