कोरोना काल में बढ़ी शराब की बिक्री, सरकार ने की 30 फीसदी अधिक कमाई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 16, 2021 - 06:02 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): एक तरफ जहां कोरोना काल के दौरान लगभग सभी उद्योग धंधे चौपट हुए, वहीं इस दौरान आबकारी एवं कराधान विभाग ने पहले सालों की अपेक्षा इस बार 30% अधिक कमाई की। यमुनानगर डीईटीसी ने बताया की कोरोना काल में यमुनानगर जिला में 178 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ।

यमुनानगर में उत्तर प्रदेश एवं हिमाचल प्रदेश के राज्य सीमा से लगते हैं। जहां से अवैध शराब की तस्करी होती रही है। लेकिन पिछले कुछ समय में प्रशासन द्वारा उठाए गए कड़े कदमों के कारण बाहर से आने वाली शराब पर रोक लगी है। इसी दौरान हुए लॉकडाउन में शराब की बिक्री पहले से कई गुना अधिक हुई है। डीईटीसी अमित खनगवाल ने बताया कि फरवरी 2020 तक जहां विभाग को 136 करोड़ रुपये राजस्व के रूप में प्राप्त हुए। वहीं फरवरी 2021 तक 178 करोड़ रुपये राजस्व के रूप में शराब से प्राप्त हुए हैं। 

उन्होंने बताया कि इस समय दो नंबर की आने वाली शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है। जिसके चलते सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने बताया की शराब तस्करी में जो वाहन जप्त किए गए हैं अथवा शराब तस्कर वाहन को छोड़कर भागे थे, ऐसे 10 वाहनों की नीलामी 26 मार्च को की जाएगी। उन्होंने बताया कि ऐसे और भी वाहन है जिनकी नीलामी इसके बाद की जाएगी। जप्त की गई गाड़ियों में लग्जरी गाड़ियां भी शामिल हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static