करोड़ों का घोटाला कर फरार हुआ सरपंच, मामले की जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 07:54 PM (IST)

पलवल(दिनेश): पलवल में होडल  ग्राम पंचायत डाडका के सरपंच द्वारा करोडों रुपए की सरकारी राशी का गबन किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने विभागीय अधिकारी की शिकायत पर धोखाधडी सहित अन्य धाराओं के तहत सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

थाना प्रभारी अनूप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की जिला उपायुक्त के आदेश पर खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय द्वारा जारी पत्र के अनुसार ग्राम पंचायत डाडका के सरपंच को करीब एक करोड़ सरकारी रुपयों के गबन के मामले में दोषी पाया गया है।

उक्त राशी पर करीब 20 लाख रुपये ब्याज भी बनता है। इस प्रकार वसूल की जाने वाली कुल राशी एक करोड सेंतीस लाख पैंतीस हजार तीन सो चालीस रुपए बनती है। उन्होंने बताया की अधिकारी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उक्त संदर्भ में सरपंच को कई नोटिस भी भेजे जा चुके हैं, लेकिन किसी भी नोटिस का कोई जबाब तक नहीं दिया गया है।

फिलहाल, शिकायत के बाद पुलिस ने सरपंच असलम के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि सरपंच ने गांव में विकास कार्यों के नाम पर यह धोखाधड़ी की है। और गांव में कोई भी विकास कार्य नहीं कराए गए हैं।  इस को लेकर जिला उपायुक्त ने इसकी जांच कराई तो  सरपंच इसमें दोषी पाया गया और जिला उपायुक्त की शिकायत पर ही सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि अभी सरपंच फरार है और जल्द से जल्द सरपंच को गिरफ्तार किया जाएगा।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static