सर्वखाप पंचायत प्रवक्ता सूबे सिंह ने सोनाली को दी नसीहत, कहा- मर्यादा में रहकर बात करनी चाहिए

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 04:45 PM (IST)

टोहाना (सुशील): सर्वखाप पंचायत प्रवक्ता सूबे सिंह ने सोनाली फोगाट को आपत्तिजनक बयान देने पर नसीहत दी है। उन्होंने कहा सोनाली नारी है उसे मर्यादा में रहकर बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सोनाली फोगाट ने अपने ब्यान में कहा है कि अपनी बहन बेटियों को भेज दे ये कोई शोभा देने वाली बात नहीं है, वह अपनी जुबान से गलत भाषा का प्रयोग कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि इतना गंदा बोलेंगे तो किसी को अच्छा नहीं लगेगा। जो सोनाली ने अपने ब्यान में कहा है ये एक नारी के मुख से बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। सूबे सिंह ने कहा कि जिस दिन थप्पड़ वाली घटना हुई उसमें सोनाली का ही कसूर दिखाई दे रहा है। अगर सोनाली के पास कोई सबूत है तो वो इसे जांच एजेंसी के सामने लेकर साबित करें। नारी को चाहिए कि वे किसी कानून का दुरुउपयोग न करे।

सूबे सिंह ने कहा कि खाप पंचायत में किसी ने सोनाली के बारे में कुछ गलत कहा है तो वे ठीक नहीं है। किसी के बारे में कोई गलत बयान ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रतिभा सुमन को लगता है कि वे इस मामले में एफआईआर दर्ज करवा सकती हैं, तो वे कितनी पावर रखती हैं, इसके बारे में वहीं बता सकती है। 

बाकी उनको भी एक नारी होने के नाते नारी को नारी की मर्यादा के बारे में जरूर बताना चाहिए। इसी के साथ आदमियों को भी चाहिए कि वे नारी के बारे में किसी तरह की अभ्रद भाषा का प्रयोग न करें। इसी के साथ बिनैन खाप के सदस्यों को भी कहा कि अगर किसी ने पंचायत में गलत भाषा बोली है तो उसको भी प्रताडि़त करना चाहिए।

वहीं चीन-भारत सीमा विवाद पर सूबे ने कहा कि भारत के सैनिकों पर जो हमला हुआ है, वो बहुत गलत हुआ है। इस मामले में देश की सरकार को सख्त कदम उठाते हुए ठोस कार्यवाही करनी चाहिए। इस तरह की हरकत कोई भी पड़ोसी देश करे उस पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। जैसे 1971 में इन्दिरा गांधी ने करके दिखाया था वैसे करना चाहिए मरो या मारो। हमें अपनी सेना का हौसला बड़ाना चाहिए। चाइना का सामान लाकर बेचने वालों के लाइसेंस रद्द कर देना चाहिए। चाईना के साथ सारे संबध तोड देना चाहिए। ऐसे राजा न हो जो भाषण ही देते रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static