हरियाणा: लंबे अंतराल के बाद 21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल, अध्यापकों के होंगे कोरोना टेस्ट

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 12:50 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा में लंबे अंतराल के बाद सरकारी स्कूल खुलने जा रहे हैं। शिक्षा विभाग ने जो दिशा निर्देश जारी किए हैं उसके मुताबिक 21 सितंबर से नौवीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खोले जाएंगे। जहां स्कूल के विद्यार्थियों को उनके अभिभावक स्कूल जाने की अनुमति देंगे वही स्कूल में आने वाले टीचरों व विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की जांच होगी। इन शिक्षकों को जहां कोविड टेस्ट करवाना अनिवार्य है वहीं विद्यार्थियों का स्कूल में एंट्री से पहले टेंपरेचर चेक होगा।

यमुनानगर जिला में नौवीं से बारहवीं तक कक्षा के स्कूलों में से 111 स्कूल खोले जाने हैं। इन स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक अगर इजाजत देंगे तभी विद्यार्थी स्कूल में प्रवेश कर सकेंगे। स्कूल में कक्षाएं नहीं लगेंगी, लेकिन जो भी विद्यार्थी पढ़ाई के विषय में अपने टीचर से कोई मार्गदर्शन चाहेगा तो उसे स्कूल में प्रवेश करने दिया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी नमिता कौशिक ने बताया कि विभाग से प्राप्त दिशा निर्देशों के बाद अभिभावकों की अनुमति से बच्चों को स्कूल में प्रवेश करने की इजाजत होगी। उन्होंने कहा कि स्कूल के कमरों को पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा बच्चों को सोशल डिस्टेंस के हिसाब से बिठाया जाएगा।

वहीं जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि यह सब स्कूल सरकार के दिशा निर्देशों के हिसाब से खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई स्कूल बिना अनुमति के खोलेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और एफ आई आर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी उन सभी टीचरों को कोविड़ टेस्ट करवाना अनिवार्य है जो 9वी से कक्षा बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए स्कूल आएंगे। हालांकि स्कूल 21 सितंबर से खोले जाने हैं और उससे पहले स्कूल आने वाले सभी शिक्षकों का कोविड टेस्ट अनिवार्य है। लेकिन अभी तक इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने टेस्ट करवाने के लिए कोई स्थान निर्धारित नहीं किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static