एसडीएम-अधिवक्ता विवाद आया सड़क पर, दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ थाने में दी शिकायत

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 03:22 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): आमजन को न्याय देने वाले ओर दिलवाने वाले दोनों की आपस की लड़ाई न केवल सड़क पर आ गई है, बल्कि दोनों की तरफ से स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज करने को ले कर शिकायत पत्र दे दिया है। वकीलों द्वारा एसडीएम के खिलाफ नारे भी लगाए, जिसे देख कर आमजन परेशान नजर आए और सकते में आ गए। लोगों का मानना है कि जब न्याय देने वाले और न्याय दिलवाने वाले स्वयं इस तरह सड़कों पर उतर आएंगे तो ऐसे में उन्हें न्याय की अपेक्षा किस से रहेगी।

एसडीएम व अधिवक्ता विवाद का कारण यह रहा कि स्थानीय न्यायलय में कार्यरत अधिवक्ता श्रीकांत थेपड़ा व एसडीएम दिलबाग सिंह में मुवक्विल के एक वाद के निपटान को ले कर कहा सुनी हो गई। विवाद इतना गहरा गया कि आक्रोशित वकीलों ने एसडीएम द्वारा किए गए ऐसे  दुर्व्यवहार की शिकायत को ले कर आईजी हिसार रेंज के नाम डीएसपी ऐलनाबाद को एक शिकायत पत्र भेजा। 

दूसरी ओर एसडीएम दिलबाग सिंह ने बताया कि एक वकील सीआरपीसी-97 की एक पिटीशन को ले कर उनके सम्मुख पेश हुए । फाइल का अवलोकन करने पर उन्हें कागज पूरे करवाने के लिए अपने रीडर से कहा तो वकील श्रीकांत थेपड़ा अपना आपा खो बैठा और बार के अन्य वकीलों को ले कर मेरे पर दबाव बनाने के लिए मेरे कार्यलय में आ गया।

वहीं एसडीएम कार्यालय के सेवादार रविन्द्र वकुल ने बताया कि 8 से 10 वकील जब एसडीएम कार्यालय में घुसने लगे तो मैं ड्यूटी पर तैनात था और कोविड के चलते मैंने अपनी ड्यूटी निभाते हुए उन्हें भीड़ के साथ कार्यलय में प्रवेश के लिए रोका तो सभी अधिवक्ता धक्का मुक्की करते हुए कार्यालय में प्रवेश कर गए। सेवादार ने बताया कि वकीलों ने एसडीएम के साथ ऊंची आवाज के साथ झड़प करने लगे। इस बात को लेकर उसने एसडीएम कार्यालय की तरफ से अधिवक्ता के खिलाफ करवाई करने के लिए थाना में शिकायत दर्ज करवाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static