भिवानी रोड का गरिमा क्लीनिक सील, संचालक नहीं दिखा पाया डिग्री या डिप्लोमा

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 04:59 PM (IST)

जींद (ब्यूरो) : शहर के भिवानी रोड स्थित गरिमा क्लीनिक पर वीरवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेड की। रेड दौरान क्लीनिक में न तो कोई चिकित्सक मिला और न ही अस्पताल के संचालक अनिल कुमार टीम को अपने पास मैडिकल प्रैक्टिस को कोई डिग्री या डिप्लोमा आदि दिखा पाए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक को सील कर दिया।    

जींद के सिविल सर्जन कार्यालय को एक शिकायत मिली थी। इस शिकायत में कहा गया था कि भिवानी रोड पर गरिमा क्लीनिक में कोई चिकित्सक नहीं है। बिना चिकित्सक के इसे चलाया जा रहा है। शिकायत पर सिविल सर्जन डॉ.मनजीत सिंह ने पी.एन.डी.टी. के डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. प्रभुदयाल के नेतृत्व में टीम गठित कर मौके पर जाकर जांच के निर्देश दिए थे। सिविल सर्जन के निर्देश पर डॉ. प्रभुदयाल की टीम गरिमा क्लीनिक पहुंची। डॉ. प्रभुदयाल अनुसार गरिमा क्लीनिक का संचालक अनिल कुमार मौके पर मैडिकल प्रैक्टिस करने संबंधी कोई डिग्री या डिप्लोमा नहीं दिखा पाया। क्लीनिक में एक मरीज दाखिल था जिसे ड्रिप लगाई गई थी। इसके अलावा क्लीनिक से बड़ी मात्रा में एलोपैथिक दवाएं भी मिली है।

जांच दौरान क्लीनिक में 10 अन्य मरीजों के इलाज की ओ.पी.डी. स्लिप मिली जिन पर दवा आदि लिखी गई थी। इन ओ.पी.डी. स्लिप को स्वास्थ्य विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. प्रभुदयाल अनुसार जांच दौरान अस्पताल दौरान अस्पताल संचालक अनिल कुमार ने बताया कि वह स्वयं प्रैक्टिस नहीं करता। उसने एक बी.ए.एम.एस. डॉक्टर को हायर किया हुआ है। बी.ए.एम.एस. डॉक्टर को मौके पर बुलाया गया और उसके बयान लिए गए। डॉक्टर ने कहा कि वह 9 जून से इस अस्पताल में नहीं आया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static