कोरोना के बढ़ते मामलों को देख जिला प्रशासन उतरा मैदान में, DC-SSP ने देखी व्यवस्थाएं

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 11:29 AM (IST)

अम्बाला छावनी : अम्बाला में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसको लेकर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज द्वारा नाइट क्रफ्य़ू रात को 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगा दिया है, लेकिन बाजारों में कोरोना को लेकर अम्बाला की जनता, दुकानदार, मॉल संचालक के अलावा अन्य संस्थाओं में क्या व्यवस्था है उनको देखने के लिए शुक्रवार को जिला प्रशासन मैदान में उतरा, डी.सी. अशोक कुमार, एस.एस.पी, एस.डी.एम. के अलावा अन्य अधिकारियों को साथ लेकर ट्विनसिटी के बाजारों में पहुंचे। मॉल में व्यवस्थाओं का दौरा किया, दुकानदारों से मिलकर कोरोना की रोकथाम में अपनी भागीदारी व इसे रोकने में अपनी भूमिका निभाने के लिए भी उन्हें कहा। इसके अलावा जहां कई उन्हें कमी मिली उसको लेकर कार्रवाई की चेतावनी देने के साथ कई बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान भी कटवाएं। डी.सी. ने अपनी पूरी टीम के साथ कैंट और सिटी के कई बाजारों, मॉल व अन्य जगहों पर पहुंचकर निरीक्षण किया, और कोरोना की हिदायतों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों की डयूर्टी भी लगाई।

दुकान में बिना मास्क प्रवेश पर लगाएं पाबंदी 
शुक्रवार की सुबह डी.सी. अशोक कुमार एस.एस.पी. व कैंट एस.डी.एम. के साथ रेलवे रोड से होते हुए विजय रत्न चौक पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने बाजार एसो. के पदाधिकारियों के साथ-साथ आम दुकानदारों को भी बुलाया। डी.सी. ने उन्हें कहा कि दुकान में यदि कोई भी व्यक्ति खरीदारी करने के लिए आता है तो उसे सैनिटाइज करवाएं और बिना मास्क के दुकान में न आने दें। इससे वह कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के साथ-साथ अपने व अपने परिवार को भी सुरक्षित कर सकते हैं। उन्होंने पदाधिकारियों व दुकानदारों से कहा कि सरकार द्वारा लगाए गए नाइट क्रफ्र्यू का भी विशेष ध्यान रखे काम को समय पर दुकानें बंद करें और सोशल डिस्टैंस्गि बनाएं रखे।

बिग बाजार में भी दी डी.सी. ने दी हिदायतें 
विजयरत्न चौक के बाद डी.सी. अशोक कुमार का काफिला आगे बड़ा और उन्होंने बिग बाजार की तरफ अपना रुख करते हुए मॉल में पहुंचे। जहां पर उन्होंने मैनेजर को कोरोना महामारी के रोकथाम को लेकर जरूरी हिदायतें दी। उन्होंने मैनेजर से कहा कि मॉल में लोगों की भीड़ न लगे इसको लेकर खास ध्यान दें, सोशल डिस्टैसिंग को लेकर मार्किंग करने के साथ-साथ बिना मास्क के किसी को भी खरीदारी न करने दें। डी.सी. ने अधिकारियों के साथ पूरे बाजार का दौरा किया।

तहसीलदार ने भी दुकानदारों से मास्क लगाने की अपील की
कैंट के तहसीलदार व नायब तहसीलदार ने भी कैंट के विभिन्न बाजारों में जाकर दुकानदारों से मास्क लगाने व दुकान पर खरीदारी के लिए आने वाले ग्राहक को भी बिना मास्क के दुकान में न आने देने को लेकर अपील की। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि सरकार लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है इसीलिए सख्ताई कर रही है। इसीलिए प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेवारी समझते हुए कोरोना से खुद का व अपने परिवार का बचाव करे। जरूरत पडऩे पर ही घर से बाहर निकले तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर न जाए।

सामान्य बस अड्डे पर उड़ रही कोरोना को लेकर दिए आदेशों की धज्जियां
कैंट के सामान्य बस अड्डे में प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों से भी सवारियां आती है जिन के कारण भी कोरोना वायरस मामले बढऩे लाजमी है लेकिन शुक्रवार को जब सामान्य बस अड्डे में कोरोना के प्रकोप को लेकर दौरा किया तो देखने को मिला कि हरियाणा परिवहन डिपो के चालक-परिचालक के अलावा दूसरे राज्यों के बस चालक-परिचालक व अड्डे का स्टाफ भी बिना मास्क के घूमता व अपना काम करता हुआ देखा गया। कुछ कर्मचारी ऐसे भी दिखे जिन्होंने सरकार के आदेशों को लेकर मास्क पहना तो हुआ था लेकिन चेहरे पर मास्क नहीं लगाया हुआ था। इसी तरह से बस अड्डे के बाहर जो रेहडिय़ां लगी मिली उन पर भी खड़े रेहड़ी संचालकों ने मास्क नहीं पहना हुआ था। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static