सेल्फी विद डॉटर अभियान को मिला सत्ता पक्ष और विपक्ष का साथ

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 06:41 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हरियाणा से शुरू हुई बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ तथा जींद जिले के बीबीपुर गांव से पूर्व सरपंच सुनील जागलान द्वारा शुरू की गई सेल्फी विद डाटर मुहिम को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के लोग एकजुट नजर आए। सेल्फी विद डाटर डे पर अभियान की ब्रांड अंबेसडर चुनी गई करनाल की मूल निवासी तथा चंडीगढ़ के कार्मल कान्वेंट स्कूल की कक्षा दसवीं की छात्रा अनवी अग्रवाल को बधाई देने में सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने खूब दरियादिली दिखाई। यह पहला मौका है, जब इन अभियान को लेकर सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष भी एक प्लेटफार्म पर खड़ा नजर आया।

अभी तक कांग्रेस व इनेलो के नेता इस मुहिम को सरकार की मुहिम मानते रहे हैं, लेकिन जिस तरह से सोशल मीडिया पर फेसबुक व ट्वीटर हेंडिल के जरिए अनवी अग्रवाल को सेल्फी विद डाटर अभियान का ब्रांड अंबेसडर बनाने पर सत्ता पक्ष व विपक्ष ने मिलकर बधाई दी, उससे साफ नजर आ रहा है कि अब यह अभियान बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के जन-जन की आवाज बनता जा रहा है। भारत के साथ विश्व के विभिन्न देशों में भी सोशल मीडिया पर इस नए वेंचर को हाथों हाथ लिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पानीपत से 2015 में शुरू किया था, जबकि जींद जिले के बीबीपुर गांव के पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने यह मुहिम अपने गांव से शुरू की, जिसकी तारीफ प्रधानमंत्री मोदी ने खुद आठ बार देश और विदेशों के प्लेटफार्म पर की। अब सेल्फी विद डाटर फाउंडेशन के म्युजियम में करीब डेढ़ लाख से ज्यादा सेल्फी अपलोड हो चुकी हैं। म्युजियम में अब जो भी सेल्फी अपलोड होगी और उसे डाउनलोड करने पर किसी बड़ी हस्ती के नहीं बल्कि सामान्य लड़की अनवी अग्रवाल के हस्ताक्षर होंगे। पहले इस पर बड़ी सेलीब्रिटी के हस्ताक्षर होते रहे हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर सेल्फी विद डाटर अभियान की ब्रांड अंबेसडर बनी अनवी अग्रवाल को बधाई दी गई है। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नेतृत्व वाले प्रणब मुखर्जी फाउंडेशन, संयुक्त राष्ट्र संघ वूमैन की भारत में महिला हेड निष्ठा सत्यम, हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा की पूर्व मंत्री कविता जैन, पूर्व मंत्री गीता भुक्कल, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एवं भाजपा के टिकट पर दादरी से चुनाव लडऩे वाली बबीता फौगाट, पूर्व मंत्री राव नरेंद्र, हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कु. सैलजा ने सेल्फी विद डाटर के साथ अनवी अग्रवाल को बधाई दी है।

मुख्यमंत्री के अलावा कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी, सीएम के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, हरियाणा के पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, घरौंडा के भाजपा विधायक हरविंद्र कल्याण, कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय संचार प्रभारी चित्रा सरवारा, पृथला के निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत, पूर्व विधायक शशि परमार और किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बूरा ने सोशल मीडिया, फेसबुक व ट्वीटर के साथ-साथ फोन के जरिये अनवी अग्रवाल को ब्रांड अंबेसडर बनने पर बधाई दी है। फाउंडेशन के अध्यक्ष सुनील जागलान ने कहा कि पूर्व में मेवात की पांच लड़कियों अरस्तुन, शहनाज बानो, रिजवाना, वसीमा और अंजुम इस्लाम को ब्रांड अंबेसडर चुना गया था, जो काम कर रही हैं। इस बार नई ब्रांड अंबेसडर के तौर पर अनवी अग्रवाल भी फाउंडेशन के साथ काम करेगी।

अनवी ने अपनी भविष्य की कार्य योजना पर फाउंडेशन के अध्यक्ष सुनील जागलान के साथ चर्चा की। इस बारे में कार्मल कान्वेंट स्कूल चंडीगढ़ की वेबसाइट पर भी अनवी के वह सभी वीडियो अपलोड किए गए हैं, जो उन्होंने कंपीटीशन में भागीदारी के दौरान फाउंडेशन के पास भेजे थे। सुनील जागलान ने बताया कि फाउंडेशन का उद्देश्य बेटियों के चेहरों पर मुस्कान लाना तथा ऐसी लड़कियों को प्रोत्हासित करना है, जो पढऩा लिखना चाहती हैं और समाज में स्थान बनाना चाहती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static