कांग्रेस सड़क से सदन तक लड़ेगी जनता की लड़ाई: कुमारी सैलजा

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 07:13 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि तेल, गैस व आवश्यक वस्तुओं के दाम लगातार बढ़ा कर सरकार आम जनता पर कहर ढा रही है। कांग्रेस पीड़ित, त्रस्त जनता की आवाज सड़क से लेकर सदन तक उठाएगी, संघर्ष करेगी ताकि सरकार को झकझोर कर जगाया जा सके। सोनिया गांधी व राहुल गांधी से निर्देश पाकर कांग्रेसजन आम आदमी की आवाज उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

PunjabKesari, haryana

तेल, गैस मूल्य में कमर तोड़ वृद्धि के विरोध में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा के नेतृत्व में वीरवार को पार्टी ने प्रदेश भर में प्रदर्शन किए व पेट्रोल पंपों के बाहर हस्ताक्षर अभियान चलाया। इसमें बड़ी संख्या में तेल उपभोक्ताओं ने हस्ताक्षर करके सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली। सोहना में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि पेट्रोल सौ से पार हो चुका है। लोग बाइक में तेल डलवाने से पहले हजार बार सोचते हैं। जेब में पैसा नहीं, रोजगार खत्म हो चुका। 

सरकारी तेल कंपनियों ने भाजपा के सात साल के शासन में बेतहाशा करवृद्धि से 25 लाख करोड़ कमाए लेकिन आम आदमी के लिए क्या खर्च किया? यह मुनाफा नहीं बल्कि मुनाफाखोरी है। विचित्र बात है कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में तेल के दाम घटते हैं लेकिन भारत में बढा दिए जाते हैं। आरबीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि आम आदमी की कमाई का सबसे बड़ा हिस्सा पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस पर खर्च हो रहा है। बच्चों की पढ़ाई, भोजन आदि के लिए पर्याप्त पैसा नहीं बच रहा। राशन की सब्सिडी खत्म की जा रही है, राशन का सरसों का तेल गायब कर दिया गया। यह जुमलेबाज सरकार है। पीड़ित जनता की आवाज इसके कानों तक नहीं पहुंचती।

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि एक तो कोरोना की मार, दूसरी सरकार की गलत नीतियों ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया। उन्होंने कहा कि सीएमआई की रिपोर्ट के अनुसार बेरोजगारी में हरियाणा देश में पहले नंबर पर पहुंच गया है।  जब मुख्यमंत्री से  पूछा जाता है कि सही आन्कड़े बताइये तो वह हास्यास्पद जवाब देते हैं कि राज्य में केवल सात फीसद बेरोजगारी है।

सैलजा ने कहा कि यह वही हरियाणा है जो कभी विकास, रोजगार और प्रति व्यक्ति आय में भारत का सिरमौर था। हरियाणा अपराध में भी सबसे आगे निकल गया है। कुमारी सैलजा ने कहा, सरकार सीधा जवाब दे कि कितने युवाओं को रोजगार दिया, कितने नए उद्योग लगे, कितना निवेश हुआ? सरकार के पास जवाब है ही नहीं। वास्तविकता तो यह है कि उद्योगों और मजदूरों का पलायन हो रहा है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने दोहराया कि जनप्रतिनिधि घरों से बाहर नहीं निकल रहे क्योंकि जनता के सवालों के जवाब उनके पास नहीं है। हर दिन जनविरोध के चलते उनके कार्यक्रम रद किए जा रहे हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static