कार पर फर्जी नम्बर की प्लेट लगाकर बेचने की फिराक में आरोपी, पुलिस ने किया काबू

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 03:33 PM (IST)

पानीपत : चोरी की गई स्वीफ्ट कार पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर उसे बेचने की फिराक में घूम रहे आरोपी एक युवक को चैकिंग के दौरान सी.आई.ए.-3 पुलिस टीं ने सनौली रोड शिव चौक से काबू किया है। इस संबंध में पहले से दर्ज मुकद्दमें में भा.द.स. की धारा 420,467,468,471,482,483 इजाद कर गिरफ्तार आरोपी को बुधवार को अदालत मे पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया है। शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी ने फर्जी उतारने के लिए दोस्त की कार चोरी की थी। 

सीआईए-3 प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिग्गर ने बताया कि अपराध व अपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने व आरोपियों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस को विशेष रुप से दिशा निर्देश दिए हुए है। निर्देशों की पालना करते हुए देर शाम सीआईए-3 की एक टीम मुख्य सिपाही डिम्पी के नेतृत्व में सनोली रोड शिव चौक पर नाकाबंदी कर वाहनों का जांच कर रही थी। इसी दौरान एक सफेद रंग की स्वीफ्ट कार संजय चौक की ओर से आई। कार की नंबर प्लेट पर पेंट से एचआर-06 एई-5538 नंबर लिखा हुआ था। पुलिस टीम ने नाके पर कार रुकवाकर चालक से पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान हिमांशु नारंग पुत्र भीमसैन निवासी भाटिया कॉलोनी पानीपत के रुप में बताई।

कार के कागजात मांगने पर चालक बहाने बाजी करने लगा तो शक के आधार पर पुलिस टीम ने कार की नंबर प्लेट पर लिखे नंबर को ऑनलाइन चैक किया तो उक्त नंबर बुलेट बाइक का मिला तो जयबीर पुत्र रामनिवास निवासी मांडी जिला पानीपत के नाम रजिस्टर्ड पाया गया। पुलिस टीम द्वारा गहनता से मूल्य गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी हिमांशु नारंग के उक्त कार को बीती 2 जुलाई की रात सैक्टर-25 में स्थित होटल डेज की पार्किंग से चोरी करने बारे स्वीकारा। इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी हिमांशु नारंग से की गई पूछताछ व जांच में सामने आया कि तीनों ने मिलकर होटल डेज में कमरा लेकर शराब पीर्टी की थी।

प्रवीन्द्र व हरजोत को ज्यादा नशा होने के कारण वे दोनों सो गए इसी का फायदा उठाते हुए आरोपी हिमांशु ने टेबल पर रखी हरजोत की कार को चाबी उठाई और बाहर पार्किंग में खड़ी स्वीफ्ट कार को चोरी कर वहां से फरार हो गया था। आरोपी हिमांशु नशा करने व जुआ खेलने का आदी है। आरोपी जुए में काफी पैसा हार गया था व उसके उपर करीब 5 लाख रुपए का कर्ज हो गया है । कर्ज उतारने के लिए उसने दोस्त की कार चोरी थी। आरोपी कार चोरी करने के बाद बीच में एक दिन कार से हरिद्वार भी गया था। आरोपी फर्जी नंबर प्लेट लगाकर देर सायं कार को बेचने की फिराक में घूम रहा था तो चैकिंग के दौरान सीआईए-3 पुलिस के हत्थे चढ़ गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static