सनसनीखेज: निजी स्कूल में चौथी कक्षा की दलित छात्रा का मुंह काला कर घुमाया

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 12:42 AM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): हिसार की बडवाली ढाणी स्थित निजी स्कूल में दलित समाज की चौथी कक्षा की छात्रा का मुंह काला करके स्कूल की अन्य क्लासों में घुमाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर बालिका के परिजनों ने सब्जी मंडी चौकी पुलिस को शिकायत दी। चौकी प्रभारी जगजीत सिंह ने पुलिस ने बच्ची के बयान दर्ज करके छानबीन शुरु कर दी है। पुलिस सीसीटीवी की फुटेज निकलाने के लिए निजी स्कूल भी पहुंची।

बच्ची ने बताया कि उसके अलावा अन्य 4-5 बच्चों का भी मुंह काला करके क्लास में घुमाया गया। उसी स्कूल के छठीं कक्षा के छात्र प्रेम ने बताया कि बालिकाओं व अन्य छात्रों का मुंह काला करके पूरी घुमाया और मैडम ने शेम-शेम करवाई। छात्रा ने बताया कि टैस्ट में नंबर कम आए थे, इसलिए स्कूल मैडम ने उसे व 4-5 बच्चों का मुंह करके स्कूल में घुमाया। बच्ची ने बताया कि मैंने बाद में इस बारे में अपने पापा को बताया था।

घटना 5 दिसंबर की बताई जा रही है। पुलिस इस मामले में पर गहता से छानबीन कर रही है। इस मामले को लेकर दलित समाज के लोगों मे रोष है। उनकी मांग है कि स्कूल प्रशासन व अन्य टीचरों के खिलाफ कार्यवाही करके उन्हें गिरफ्तार किया जाए। पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पुलिस 72 घटें तक मुकदमा दर्ज करके आरोपियों नहीं पकड़ा तो पूरे प्रदेश में सफाई कर्मचारी यूनियन द्वारा पूरे प्रदेश में किया रोष प्रदर्शन किया जाएगा।

हिसार निवासी बच्ची के पिता शमशेर ने बताया कि उसकी बच्ची का मुंह करके स्कूल की क्लासों में घुमाया है यह घिनौनी हरकत की गई। उनकी मांग है कि स्कूल प्रशासन व अन्य दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। जयभीम आर्मी ट्रस्ट के चेयरमैन संजय चौहान ने कहा कि अगर सभी आरोपिरयों को गिरफ्तार नहीं किया तो दलितों की महापंचायत होगी, जिसमें बड़ा फैसला लिया जाएगा। 

उधर, सब्जी मंडी चौकी प्रभारी जगजीत सिंह ने उनके पास शिकायत आई है बयान दर्ज करके छानबीन शुरु कर दी है। इस बारे में उच्चअधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static