इस बार सेशन में असंध को जिला बनने की उम्मीद: शमशेर सिंह गोगी

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 04:41 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : इस बजट सत्र में लंबे समय से चली आ रही असंध को जिला बनाने की मांग पर मोहर लगने की उम्मीद जताते हुए असंध से कांग्रेसी विधायक शमशेर सिंह गोगी ने कहा है कि असंध के चारों तरफ जींद- कैथल- पानीपत और करनाल 45-45 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है। थोड़ी-थोड़ी जरूरतों के लिए यहां के लोगों को इतनी दूर रुख करना पड़ता है।

लंबे समय से क्षेत्रवासी यह मांग सरकार से कर चुके है। इस सेशन में जिला बनने की पूरी उम्मीद हैं। गोगी ने कहा इसके साथ-साथ जिला अस्पताल बनाकर इसमें ट्रामा सेंटर खोल दिया जाना चाहिए। इस बारे सवाल भी लगाया है और मुख्यमंत्री से लिखित में विनती भी कर चुका हूं। यहां के क्षेत्रवासियों को पर्याप्त स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं नहीं मिल पा रही। मुख्यमंत्री से यह भी मेरी अपील है कि जल्द से जल्द यह बनाया जाए।

गोगी ने कहा कि सदन के पटल पर इस बार बहुत से मुद्दे कांग्रेस उठाएगी। जिसमें मुख्यतः बेरोजगारी-महंगाई और किसानों को इस बार खाद नहीं मिला, आगे की क्या तैयारी है, ईएसआई में पर्याप्त सुविधाएं न होने के बावजूद ईएसआईआई बनाए जाने की बात सामने आ रही है, ईएसआई में डॉक्टर- दवाइयां नहीं, अन्य सुविधाएं नहीं, पहले उसमें पर्याप्त सुविधाओं का इंतजाम क्यों नहीं किया जा रहा, इस प्रकार से हमारे पास बहुत से मुद्दे हैं।

हर साल 50000 हजार करोड़ रुपए का लोन प्रदेश पर बढ़ जाता है, यह गरीब आदमी की कमर तोड़ने के फैसले सरकार देती है, गोगी ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र असंध के सीएचसी-पीएचसी में डॉक्टर नहीं है, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड तक की मशीनें नहीं है, मेडिसिन नहीं है, सर्जन नहीं है, मुख्यमंत्री से अपील है कि हेल्थ और एजुकेशन को अनदेखा न करें, यह भावी और मौजूदा पीढ़ी के हित में नहीं है। यह मुद्दे भी गोगी ने अपने विधानसभा क्षेत्र के उठाने की बात कही है।

बीबीएमबी मुद्दे पर बोलते हुए कांग्रेसी विधायक शमशेर सिंह गोगी ने कहा कि यह केंद्र के गलत फैसले हैं। यहां से आने वाली बिजली किसानों को सस्ती दरों पर मिलती है। इसलिए केंद्र को यह फैसला बदलना चाहिए। इसमें कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार के साथ खड़ी है। अगर बीबीएमबी पर पूर्णता केंद्र का कब्जा हुआ तो प्रदेश के किसानों को भारी नुकसान होगा। जिस प्रकार से दूसरे उपकरणों को खत्म किया जा रहा है इस उपक्रम में पंजाब- हिमाचल- राजस्थान और हरियाणा का हिस्सा है, पैसे लगे हुए हैं यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण फैसला होगा। साथ ही गोगी ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों और एक छात्र की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार ने हमारे देश में बच्चों को एमबीबीएस की शिक्षा सस्ती दरों पर और अधिक सीटों का इंतजाम किया होता तो हमारे बच्चे दूसरे देशों में शिक्षा प्राप्त करने के लिए रुख ना करते। देश ने एक बच्चा खोया है, यह घटना बेहद दुखी कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static