पैरालंपिक में गोल्ड मेडल लेकर घर लौटी शर्मिला का भव्य स्वागत

punjabkesari.in Monday, Mar 29, 2021 - 01:18 PM (IST)

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): आज जहां देश में रंगों का पर्व मनाया जा रहा है, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते सार्वजनिक स्थानों पर उत्सव मनाने पर रोक लगाई गई है, उसके बावजूद आज रेवाड़ी में रंगों के पर्व होली में चार चांद उस वक्त लग गए, जब दिव्यांग शर्मिला पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर रेवाड़ी पहुंची। रेवाड़ी पहुंचने पर शर्मिला का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया और लोगों द्वारा जमकर रंगो की होली खेली गई। इतना ही नहीं आज होली के पर्व पर रंग ही नहीं बल्कि आतिशबाजी भी कर रेवाड़ी नगरी को होली और दिवाली का संगम भी बना दिया गया।

भारतीय पैरालंपिक समिति की ओर से बेंगलुरु में आयोजित हुई राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक चैंपियनशिप में रेवाड़ी के पांच पैरा दिव्यांग के खिलाडिय़ों ने 6 गोल्ड,  3 रजत सहित 9 पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। पहली बार किसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली शर्मिला न केवल स्वर्ण पदक जीता बल्कि नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया। शर्मिला ने एफ-56-57 स्पर्धा में 7.40 मीटर दूर शॉटपुट फेंक कर नया रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले जो 6.08 मीटर का नेशनल रिकॉर्ड था। 

वहीं कुणाल और प्रमिला ने भी शॉटपुट में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। इसके अलावा कविता ने शॉटपुट डिस्कस और जैवलिन थ्रो में रजत पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक हासिल करने वाली शर्मिला की उपलब्धि कम नहीं है। शर्मिला दो बच्चे की मां है, तथा पिछले साल ही उन्होंने खेलना शुरू किया था। मूल रूप से महेंद्रगढ़ जिले के कि छिछरोली गांव निवासी शर्मिला ने बेहद कम समय अभ्यास करके नेशनल रिकॉर्ड बनाया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static