हरियाणा की बेटी शिवानी का भारतीय सेना में चयन, AFMC में पाया छठा स्थान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 10:11 AM (IST)

इंद्री (मेनपाल): इंद्री के गांव खानपुर में 24 लोगों के संयुक्त परिवार में जन्मी शिवानी की सेना के एएफएमसी में छठा रैंक आने पर गांव में खुशी का माहौल है। शिवानी के परिवार के लोगों ने उन्हें आशीर्वाद देकर सेना में सेवा के कार्य को चुनने पर बधाई दी। गांव खानपुर में जीत सिंह के परिवार में 4 लोग सेना की सेवा को अपना चुके हैं। जबकि 4 लोग डॉक्टरी पेशे को अपना कर जनता की सेवा कर रहे हैं।  

मूल रूप से खेती बाड़ी का कार्य करने वाले जीत सिंह वह उसकी पत्नी हुकमी देवी के अनपढ़ होते हुए भी उसके परिवार के 8 लोग डॉक्टरी पेशे को अपनाने पर परिवार को  गौरव की अनुभूति हो रही है। शिवानी के सेना में एएफएमसी में देशभर में छठा स्थान हासिल करने पर उसके परिजनों का उत्साह बढ़ गया। शिवानी ने नेट की परीक्षा में 720 में से 616 अंक हासिल कर देशभर में 791 वहां रैंक हासिल किया है। 
PunjabKesari
सेना में सेवा के लिए चुने जाने पर शिवानी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि एफएमसी करने के बाद वह सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर डॉक्टरी पेशे के रूप में जवानों की सेवा करेगी। उन्होंने कहा कि मेरे परिवार में सेना में सेवा देने के जज्बे को देखते हुए मेरा रुझान सेना की सेवा को करने का जज्बा है। मुझे गर्व है कि मैं एक आम परिवार में पैदा होकर देश की सेवा के काम में लगूंगी। उन्होंने इस कार्य के लिए अपने माता-पिता व दादा-दादी को मार्गदर्शक बताया। उन्होंने यह भी कहा कि मैं बचपन से सेना की सेवा के बारे में सुनती आई हूं अब मुझे सेना में सेवा देकर देश सेवा के कार्य करने का अवसर मिला है। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वह देश की सेवा के लिए सेना में जाएं।
PunjabKesari
शिवानी के पिता साहब सिंह ने बताया कि वह आर्मी मेडिकल कोर में नर्सिंग टेक्नीशियन के पद पर तैनात हैं। उन्होंने अपनी बेटी के चयन पर खुशी जताते हुए कहा कि शिवानी सहित मेरे परिवार के चार लोग देश सेवा के लिए सेना की सेवा में है। शिवानी बचपन से ही सेना की सेवा से प्रभावित रही है। यह मेरे लिए गर्व है कि मेरा परिवार सेवा के रास्ते को चुन रहा है।
PunjabKesari
खुशी का इजहार करते हुए शिवानी के दादा जीत सिंह ने कहा कि परिवार को आगे बढ़ता देख कर मुझे बेहद खुशी हो रही है। परिवार के लोगों को आशीर्वाद है तथा बस सेवा के कार्य में लगे रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static