शहर की पुरानी कचहरी रोड पर 10 एकड़ में बनेगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, प्रिंसिपल सेक्रेटरी कर चुके हैं निरीक्षण

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 11:25 AM (IST)

सिरसा(सतनाम):   सीएम अनाउंसमेंट के तहत शहर के पुरानी कचहरी रोड पर बनने वाले कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, शॉपिंग मॉल, ऑडिटोरियम, पार्क और वाहनों की पार्किंग स्थल जल्द बनेगा । शॉपिंग कांप्लेक्स बनाने को लेकर बैठकों का दौर भी शुरू हो चुका है। सिविल लाइन थाना वाली जगह पर करीब 10 एकड़ में शॉपिंग कांप्लेक्स, मॉल, ऑडिटोरिम, वाहन पार्किंग और एक पार्क भी बनाया जाना है। । इस दौरान हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) विभाग को जल्द से जल्द भूमि स्थानांतरण करने बारे कहा गया है। वहीं सिविल लाइन थाना पहले ही हुडा विभाग सेक्टर 19 में शिफ्ट हो चुका है। जबकि जल्द ही एक-दो सप्ताह में नगर परिषद को भी भूमि हुडा सेक्टर 19 में उपलब्ध करवाई जाएगी । बिल्डिंग तैयार होते ही नगर परिषद भी सेक्टर 19 में अपने नये भवन में शिफ्ट हो जाएगा।

गौरतलब है कि सीएम घोषणा के तहत शहर के बीचों-बीच बनने वाले कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, शॉपिंग मॉल, ऑडिटोरियम, पार्क और वाहनों की पार्किंग स्थल बनाने के लिए डीसी ने हुडा विभाग, सिंचाई विभाग, नगर परिषद व रेवेन्यू विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम घोषणा को जल्द से जल्द शुरू करवाने के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए है । जिला प्रशासन ने प्रस्ताव भेजा है कि सिंचाई विभाग का कार्यालय के लिए 4.85 एकड़, सिविल लाइन थाना के लिए 2.33 एकड़, नगर परिषद की भूमि के लिए 2.50 एकड़ और वर्किंग वूमन हॉस्टल की 0.50 एकड़ जमीन है। इसलिए इन कार्यालयों की जमीन के बदले हुडा सेक्टर-19 में 10.68 एकड़ भूमि उपलब्ध करवाई जाए।


सीएम अनाउंसमेंट के तहत शहर के पुरानी कचहरी रोड पर सिविल थाना , नगर परिषद व् शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनेगा। इसके लिए प्रोसेस शुरू कर दिया है। इसका प्रस्ताव बना कर चंडीगढ़ भेज दिया गया है | हुडा विभाग को जल्द भूमि एक्सचेंज के लिए कहा गया है।  जैसे ही भूमि एक्सचेंज होगी उसके बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा ।

 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static