शार्ट-सर्किट से स्टील फैक्टरी में लगी आग, आधा दर्जन गैस सिलेंडरों में हुए ब्लास्ट

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 11:46 AM (IST)

चरखी दादरी : शहर के दिल्ली रोड स्थित स्टील फैक्ट्री में मंगलवार सांय शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लग गई। इस घटना में गैस सिलेंडरों सहित लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया। दमकल की विभाग की 5 गाडियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

जानकारी के अनुसार मंगलवाक शाम शहर के दिल्ली रोड के नजदीक स्टील के गेट व ग्रील बनाने के संस्थान में अचानक शार्ट-सर्किट से आग लग गई। जहां काम कर रहे करीब 10 मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई। शार्ट सर्किट होते ही वहां रखे गैस सिलेंडरों में आग लग गई थी। जिस कारण करीब आधा दर्जन सिलेंडर मौके पर ही ब्लास्ट हो गए। आस पड़ोंस  के दुकानदार अचानक हुए धमाके से सहम गए। सूचना पाकर कुछ ही देर बाद दो फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। 

शहर निवासी विजय गोयल ने दिल्ली रोड पर स्टील के गेट, ग्रील व अन्य सामान बनाने का संस्थान बनाया हुआ है। जहां पर करीब 10 कर्मचारी गेट, ग्रील व अन्य सामान बनाने का संस्थान बनाया हुआ है। जहां पर करीब 10 कर्मचारी वहां काम कर रहे थे कि अचानक शार्ट-सर्किट होने से आग की चिंगारी वहां रखे सामान में गिरने लगे और अचानक से ही आग लग गई। स्टील व लोहे को बेल्ड करने के लिए संस्थान में करीब  50 गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे औऱ वह भी आग की चपेट में आ गए। जिसके बाद आसमान में धुंआ छा गया।

वहीं, सूचना पाकर सिटी थाना व ट्रैफिक पुलिस भी मौके पर आ गई। स्टील व लोहे को बेल्ड करने के लिए संस्थान में करीब 50 गैस सिंलेडर भी रके हुए थे और वह भी आग की चपेट में आ गए। जिसके बाद आसमान में धुंआ छा गया। वहीं, सूचना पाकर सिटी थाना व ट्रैफिक पुलिस भी मौके पर आ गई। जिन्होंने भीड़ को हटाया और फायर ब्रिगेडसे पानी डलवाना शुरु कर दिया। आगजनी होने पर वहां करीब आधा दर्जन गैस सिंलेडर भी फट गए जिनसे दूर तक धमाके की आवाज सुनाई दी। हादसे में संस्थान के मालिक विजय गोयल ने बताया कि उसे लाखों रुपयों का आर्थिक नुक्सान हो गया है।        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static