रोडवेज कर्मचारियों का हस्ताक्षर अभियान, बसों की संख्या बढ़ाने की है मांग

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 07:41 PM (IST)

अंबाला(अमन): हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों द्वारा चलाए गए 3 दिवसीय हस्ताक्षर अभियान का आज आखिरी दिन है। अपनी मांगों को लेकर कर्मचारियों ने अकेले अंबाला में 5 हजार से अधिक लोगों का समर्थन जुटाया है। अंबाला शहर में हस्ताक्षर अभियान चला रहे सांझा मोर्चा के नेताओं का कहना है कि पिछले 8 सालों में रोडवेज बेड़े में बसों और कर्मचारियों दोनो की संख्या काफी घट चुकी है। 8 जून को जनता के हस्ताक्षर लेकर एसीएस ट्रांसपोर्ट के सामने अपनी मांगें रखेंगे।

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा के बैनर तले रोडवेज की कई यूनियन अपनी मांगें पूरी करवाने के लिए लड़ाई लड़ रही हैं। मोर्चा द्वारा अपनी मांगों पर जनसमर्थन जुटाने के लिए 1 जून से 3 तक दिवसीय हस्ताक्षर अभियान चलाया गया था। हस्ताक्षर अभियान के आखिरी दिन आज अंबाला शहर बस अड्डे पर सांझा मोर्चा के नेताओं ने आम जनता से समर्थन मांगा और आम नागरिकों से हस्ताक्षर करवाए। रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि 2014 में हमारे बेड़े में 4250 बसें थी, जिनकी संख्या अब घटकर मात्र 2500 रह गई है। कर्मचारी भी 19 हजार से घटकर 15 हजार रह गए है जिसके चलते प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है और रोडवेज बेड़ा समाप्ति की कगार पर है। जनता से जुटाए गए समर्थन पत्रों को लेकर रोडवेज कर्मचारी 8 जून को एसीएस ट्रांसपोर्ट के दरवाजे पर जाकर अपनी मांगों को एक बार फिर से आवाज उठाएंगे।

रोडवेज कर्मचारियों द्वारा चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान में सबसे ज्यादा युवाओं की भागीदारी देखी जा रही है। युवाओं का कहना है कि सरकार को रोडवेज की बसों की संख्या बढ़ानी चाहिए ताकि कुछ बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिल सके और यात्री भी बिना परेशानी के रोडवेज बसों में सफर कर सकें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static