साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 12:01 AM (IST)

 हिसार(विनोद): पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह और आईपीएस के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गाड़ियों के साइलेंसर चोरी के मामलों का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें सेक्टर 1/4 निवासी लविस, राम दरबार अर्बन एस्टेट निवासी चंदर  उर्फ नानु, गीता कॉलोनी निवासी सोनू और मिर्जापुर निवासी नरसिम्हा शामिल थे। वहीं पुलिस ने आरोपियों पर आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।  

वहीं उप पुलिस अधीक्षक नारायण चंद ने प्रेस वार्ता में बताया कि सेक्टर 1/4 हिसार निवासी लविस एक मोटर मैकेनिक है और वह शिक्षित परिवार से संम्बन्ध रखता है। आरोपी लविस ने करीब 7 साल से पुरानी ऑटो मार्केट हिसार में गाड़ियों को ठीक करने का काम किया हैं। इस दौरान लविस को पता चला की गाड़ियों के साइलेंसर के अंदर काफी महंगी मिट्टी यानी प्लेटिनम धातु के कण होते है और यह बहुत ही मंहगी होती है।

लविस के पास कोई भी गाड़ी रिपेयर होने के लिए आती तो वह उसके साइलेंसर से मिट्टी निकाल कर इकट्ठा करके बेच देता था। इससे वह अपने नशे की पूर्ति करता था। साइलेंसर की मिट्टी खरीदने वाले व्यक्ति ने लविस को ऑफर दिया कि गाड़ियों के साइलेंसर चोरी कर उनसे मिट्टी निकाल कर उनको देगा तो उसे ज्यादा पैसे देंगे। वह साइलेंसर भी इको मारुति की होनी चाहिए।

जिसके बाद लविस ने अपने इस काम में अपने साथ राम दरबार अर्बन एस्टेट निवासी चंदर उर्फ नानु, गीता कॉलोनी निवासी सोनू और मिर्जापुर निवासी नरसिम्हा को भी अपने साथ मिला लिया। सभी मिलकर गाड़ियों के साइलेंसर चोरी करने शुरू कर दिए और उनसे मिट्टी निकालकर कभी हांसी और कभी गुरुग्राम जाकर बेचते और कभी-कभी खरीदादार खुद इनके पास आकर साइलेंसर की मिट्टी ले जातें।

 

वहीं पुलिस टीम ने आरोपियों से इको गाड़ी के 7 साइलेंसर बरामद किए है। इको गाड़ी के चोरीशुदा साइलेंसर को आरोपी 10 से 12 हजार रुपए में बेच देते थे। जबकि अगर देखा जाए तो नई गाड़ी के साइलेंसर की कीमत इससे बहुत अधिक होती है। गौरतलब है कि थाना सदर हिसार में सराओगी ऑटो मोबाइल, सिरसा रोड में सेल्स मैनेजर हेतराम ने पार्किंग में खड़ी 5 इको गाड़ियों के साइलेंसर चोरी के बारे में शिकायत दी थी। फिलहा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही अदालत में पेशकर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static