सिरसा उपायुक्त ने ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर निकाला फ्लैग मार्च, एसपी भी रहे मौजूद

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 09:20 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए आज सुरक्षाबलों ने विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों और शहर के मुख बाजार में फ्लैग मार्च किया। जिला उपायुक्त अनीश यादव एवं जिला पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अर्पित जैन के नेतृत्व में निकाले गया यह फ्लैग मार्च विधानसभा क्षेत्र के चालीस गांवों और शहर के मुख्य बाजार से निकाला गया। फ्लैग मार्च में पैरामिलिट्री फोर्स की 5 टुकड़ियों के जवानों के साथ हरियाणा पुलिस के डीएसपी जगत सिंह व थाना प्रभारी राधेश्याम शर्मा सहित अन्य दर्जनों पुलिसकर्मियों ने भी भाग लिया। 

इस अवसर पर शहर के चौधरी देवीलाल चौक में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिला उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा के इस उपचुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से समपन्न करवाने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटियां लग चुकी है और उन्हें ट्रेनिंग भी दी जा चुकी हैं। वर्तमान में किसान आंदोलन के चलते बने माहौल को देखते हुए चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के अनुसार चुनाव सम्पन्न करवाए जाएंगे। 

संविधान के अनुसार सभी को विरोध प्रदर्शन करने का और अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन उसके साथ-साथ हम लोगों को विश्वास दिलाते हैं कि किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने या आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जो भी व्यक्ति ऐसा गलत काम करेगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर जिला पुलिस कप्तान डॉ अर्पित जैन ने कहा कि संविधान के अनुसार सभी को अपनी बात रखने का और विरोध करने का अधिकार मिला हुआ है, लेकिन किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। 

यहां के लिए 30 पैरामिलिट्री फोर्स की टुकड़ियां मांगी गई गई जिनमें से 5 अभी आ चुकी है और शेष जल्द ही आ जाएंगी। चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न करवाने के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है। आज का फ्लैग मार्च लोगों को यही संदेश देने के लिए था कि वह बिना डरे और बिना घबराए अपने मनपसंद प्रत्याशी को अपना वोट डालें यदि कोई कानून अपने हाथ में लेता है या किसी को भड़काता है या कोई गलत काम करने की कोशिश करेगा तो फिर उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static