सिटी केबल में तीसरे दिन फिर हुई तोड़फोड़, पकड़े गए 6 युवक, अन्य फरार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 11:28 AM (IST)

जींद(अनिल): शहर के सफीदों गेट स्थित सिटी केबल नेटवर्क कार्यालय पर पत्थरबाजी करने वाले युवकों को तीसरे दिन आखिरकार योजनाबद्ध तरीके से पकड़ लिया गया। एक कार सवार कुछ 6 लोग पकड़े गए हैं, 2 अन्य इनोवा गाड़ी में फरार होने में कामयाब हो गए। 

यह है मामला
 18/19 नम्बर की रात करीब 2.15 बजे सफीदो गेट स्थित सिटी केबल नेटवर्क कार्यालय को अज्ञात व्यक्तियो ने  चौकीदार सुशील कुमार से जबरदस्ती दरवाजा खुलावाने की कोशिश की, न खोलने पर जान से मारने कि धमकी दी गई थी। इस दौरान के स्थानों पर फाइबर केबल भी काटी गई थी । कार्यालय पर पत्थरबाजी भी की थी। जिसके सम्बन्ध मे सुशील कुमार की शिकायत पर थाना शहर जींद में केस भी दर्ज कराया गया था।
इसके बाद 20 नवंबर को रात करीब 10.30 बजे HR-26DA-3175 मार्का ह्नुडाई एलेंट्रा कार में आये लुच्च युवकों ने दूसरे दिन फिर तरफ पत्थर बाजी की। ये दोनों घटनाएं सीसीटीवी में कैद हो गई। 

पकड़ने की बनाई योजना, धरे गए 6 युवक 
कार्यालय पर लगातार दो बार हुई पत्थरबाजी को लेकर सिटी केबल प्रबंधकों ने पत्थरबाजी से परेशान होकर हमलावरों को पकड़ने की योजना बनाई। योजना के अनुसार रात्रि पहरा बैठाया गया। 22 नवंबर रात करीब 10.49 पर रात्री इऩोवा कार मे 4-5 लडके आए। जिसमे से दो लडके पिछली सीट से उतरकर पत्थरबाजी करने लगे। दोनों घटनाऔ को लेकर सतर्क सिटी केबल प्रबंधकों व कारिंदों ने उनको पकडने कि कोशिश की। उनमे से एक लडका वापिस गाडी मे बैठ गया और इनोवा गाडी में बैठे 3-4 लोगों ने कहा गाडी उपर चढा दो, अगर फिर भी ना माने तो गोली मार दो। जिस पर इनोवा ड्राईवर गाडी को तेज गति से भगा कर ले गया। इस बीच पत्थरबाजी करने वाला एक युवक पकड़ लिया गया। उसने छुडवाने कि कोशिश कि तो इसी दौरान पीछे से एक इको वैन मारुति आ गई, जिसमे से 5-6 युवक उतरे और पकडे गए युवक को छुडवाने लगे। इसी संघर्ष में पकड़े गए युवक को चोटें लग गई। 

तत्काल पुलिस पहुंची, त्वरित कार्यवाई में कार सहित 6 धरे गए
इस बीच शहर थाना पुलिस को भी सूचना दी गई। पुलिस को आता देख कार सवार युवकों ने हाथापाई भी की और जान से मारने की धमकी भी देते हुए फरार हो गए। पत्थरबाजी करने वाले युवक ने पुलिस के समक्ष अपना नाम अमित पुत्र धर्मपाल वासी विजय नगर रोहतक बताया। इस दौरान मौके पर पकड़े गए अमित का दोस्त भी आ गया, जो उसको इलाज के लिए उसे सरकारी हस्पताल ले गया।  
पुलिस ने तत्काल कार्यवाई करते हुए शहर में नाकेबंदी की। त्वरित कार्यवाई में ताऊ देवी लाल चौक के समीप से एक कार में सवार 6 युवकों को राउंडअप कर लिया गया। पुलिस के अनुसार 2-3 अन्य अभी फरार है, जिन्हें जल्द ही इनोवा सहित पकड़ लिया जाएगा।

शस्त्र अधिनियम सहित कई धाराओं में केस दर्ज
सोमवार देर रात हुई घटना के संबंध में शहर थाने में भादंसं की धारा 147/149/323/506 आईपीसी व 25/54/59 आर्मज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। शहर थाना प्रभारी दिनेश कुमार के अनुसार पकड़े गए युवकों में मंजीत कुमार, प्रदीप कुमार, अमित, प्रदीप, सुनील व नीरज शामिल हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static