उठान की धीमी गति के कारण गेहूं से अटी अनाज मंडी, आढ़ती बोले- यही हालत रही तो नहीं हो सकेगी खरीद

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 04:29 PM (IST)

रादौर (कुलदीप सैनी): किसानों का सोना जैसे तैसे कर मंडी में पंहुचना शुरू ही हुआ की अभी से मंडी में हालत बेकाबू नजर आने लगे हैं। रादौर अनाजमंडी की में उठान की धीमी गति के कारण लाखो गेहूं के बैग खुले आसमान के नीचे पड़े हैं। आढ़तियों की माने तो उठान में आ रही दिक्कत सरकार की गलत पॉलिसी का ही नतीजा है, जिस कारण मंडी में उठान सही तरीके से नहीं हो पा रहा है। वहीं मंडी में फसल लेकर पहुंच रहे किसानों को भी काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। इन सबके बीच मंडी प्रशासन समस्या के जल्द समाधान के दावे कर रहा है।

PunjabKesari, haryana

आढ़ती राहुल काम्बोज ने बताया की सीजन के शुरुआत में ही उठान की यह समस्या सरकार द्वारा बनाई गई उठान पॉलिसी है, जोकि न तो आढ़तियों के लिए सही है और न ही ट्रांसपोर्टर के लिए। उन्होंने बताया की पहले तिथि अनुसार उठान होता था, लेकिन अब जे फार्म अनुसार उठान किया जा रहा, जोकि पॉसिबल नहीं है। ऐसे में अगर मंडी में यही हालात रहे तो मंडी में गेहूं लेकर पहुंच रहे वाहनों की सड़कों पर लंबी कतारें लग जाएंगी। 

PunjabKesari, haryana

मंडी में फसल लेकर पहुंचे किसान मायाराम ने बताया की उठान की वजह से उनकी फसल नहीं बिक पा रही है और जो फसल खेत में तैयार है, उसे मंडी में उठान न होने के लेकर आ नहीं सकते हैं। जब इस बारे मार्केट कमेटी रादौर के सचिव जयसिंह से बात की गई, तो उन्होंने भी माना की मंडी में इस समय उठान की काफी दिक्कत आ रही है। उन्होंने कहा की उठान में तेजी लाने के लिए खरीद एजेंसियों को निर्देश दिए गए हैं। जयसिंह ने बताया की इस वक्त मंडी में एक लाख 11 हजार बैग अभी बकाया पड़े हैं, जिस वजह से किसानों को मंडी में गेहूं डालने में दिक्कत का समाना करना पड़ रहा है। उन्होंने इसको दूर करने के प्रयास जारी हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static