..तो 31 दिसम्बर तक बेसहारा गौवंश से मुक्त होंगी गुडग़ांव की सड़कें?

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 10:18 AM (IST)

गुडग़ांव: जिला की सड़कों को 31 दिसंबर तक बेसहारा गौवंश से मुक्त करवाने को लेकर आज लघु सचिवालय में हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने बैठक में बेसहारा गायों को पकडऩे के दौरान व्यवधान उत्पन्न करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए चेयरमैन ने कहा कि जिला की बेसहारा गाय सड़कों पर न घूमें इसके लिए जरूरी है कि उन्हें पकडऩे के लिए विशेष अभियान चलाया जाए और उन्हें जिला की गउशालाओं में पहुंचाया जाए। उन्होंने गुरूग्राम जिला प्रशासन से कहा कि वे बेसहारा गायों को पकडऩे के लिए सर्वे करवाकर टीमों का गठन करें और विशेष अभियान चलाएं। बैठक में बताया गया कि जिला में पंजीकृत व गैर पंजीकृत मिलाकर कुल 23 गउशालाएं हैं।

बैठक में उपस्थित नगर निगम के संयुक्त आयुक्त हरि ओम अत्री ने बताया कि पिछले तीन महीनों के दौरान जिला में सड़कों से लगभग 471 गायों को पकड़कर गउशालाओं में पहुंचाया गया है। श्री अत्री ने बताया कि सड़कों पर मिलने वाले बेसहारा गौवंश को क्षेत्रवार टीमें लगाकर गउशालाओं मे पहुंचाया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पवार ने भी चेयरमैन को आश्वास्त किया कि दिए गए दायित्व को निर्धारित अवधि में पूरा किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static