हरियाणा की बेटी ने ठुकराया दहेज के लोभियों का रिश्ता, आज होनी थी शादी (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 11:16 AM (IST)

सोहना (सतीश) : जहां एक तरफ सरकार द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है। वहीं अभी भी समाज में कुछ इस तरह के दहेज के भूखे भेड़िये मौजूद है जो सरकार द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम को पूरी तरह से अनदेखी कर रहे है। ताजा मामला सोहना से सामने आया है यहां पढ़ी लिखी बेटी ने लड़का पक्ष द्वारा की जाने वाली दहेज की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए रिश्ते को ठुकरा कर दहेज लोभियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है। 

हालांकि लड़की की 18 फरवरी को शादी होनी थी, लेकिन लड़का पक्ष द्वारा 15 फरवरी को क्रेटा गाड़ी ना लेकर XUV गाड़ी माँगी गई जिसे देखते हुए लड़की ने शादी के लिए मना कर दिया। वहीं जब हमने इस गंभीर मसले पर लड़की से बात की तो लड़की ने कहा कि आज जो लोग बड़ी गाड़ी के पीछे इतना विवाद कर रहे है। उनसे यह उम्मीद नहीं की जा सकती कि वह आगे दहेज की मांग नहीं करेंगे और मुझे खुश रख पाएंगे, क्योंकि उनके लिए गाड़ी जरूरी है। 

लड़की ने कहा कि उनके कहने के अनुसार बारात के खाने पीने का इंतज़ाम सेंट्रल पार्क में किया गया था तथा सगाई की रस्म के दौरान भी दस लाख रुपये से ज्यादा खर्च किया गया। वहीं शादी का सारा सामान भी घर में आ गया है, लेकिन जैसे ही शादी नजदीक आ रही है वैसे ही दहेज लोभियों की मांग बढ़ती ही जा रही है। जो मांग पूरी नहीं की जा सकती। इस तरह के दहेज लोभियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए ताकि किसी ओर लड़की की जिंदगी को ये लोग बर्बाद ना कर सकें। 

बता दें कि सोहना के इंडरी रोड पर रहने वाले सतीश जागड़ा ने अपनी बेटी गरिमा की शादी दिल्ली के उत्तम नगर निवासी रॉबिन पुत्र पवन के साथ तय की थी जिसकी सगाई की रस्म 21 अप्रैल 2021 को रैडिसन के कंट्री इन होटल में हुई थी। सगाई की रस्म के दौरान दस लाख से ज्यादा का खर्चा किया था, जिसकी शादी 18 फरवरी शुक्रवार को होनी थी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static